पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चक्काजाम:केंद्रीय कृषि कानून का विरोध, स्टेट व नेशनल हाइवे 3 घंटे रहा जाम

कवर्धाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चक्काजाम में शामिल हुए दूसरे प्रदेश के ट्रक चालक, किसान आंदोलन का किया समर्थन
  • जिले में भी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चक्काजाम किया, दाेपहर 12 से 3 बजे तक सड़कों पर किया प्रदर्शन

केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में शनिवार को जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मार्ग पर चक्काजाम किया। दोपहर 12 बजे से शुरू प्रदर्शन करीब तीन बजे तक चला। जिले में करीब 3 घंटे नेशनल व स्टेट हाइवे पर जाम की स्थिति रही। शहर के रायपुर रोड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहित महेश्वरी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया।

कांग्रेसियों के चक्काजाम में अपने ट्रकों से उतरकर हरियाणा के चालक भी शामिल हुए। सड़क पर बैठकर माइक थामा और अपनी-अपनी बातें रखी। उनका कहना था कि किसानों के समर्थन में चक्काजाम की जानकारी मिली तो वे भी अपनी गाड़ी रोक कर चक्काजाम में शामिल हो गए। हरियाणा के जितेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों के लिए लाए गए कानून के विरोध में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार केवल बैठक कर रही है। इन कानूनों से किसानों की कमर टूट जाएगी। इस दौरान ईश्वर शरण वैष्णव, विजय वैष्णव, नरेशु चंद्राकर, मुकेश झरिया, विद्या चन्द्रवंशी, वाल्मिकी वर्मा समेत कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे।

किसानों के हित में नहीं हैं कृषि कानून: मोहित
शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित महेश्वरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जो तीन काले कानून बनाए है, पहला कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य विधेयक 2020 का मतलब मंडियों से बाहर बेचने के लिए अनुमति प्रदान करना। दूसरा कृषक संरक्षण शसक्तीकरण कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार का मतलब थोक विक्रेताओं को खरीदने व स्टाक करने की अनुमति। तीसरा कानून भी िकसानों के हित में नहीं है।

जंगल रेंगाखार में भी चक्काजाम

बोड़ला ब्लॉक के वनांचल रेंगाखार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून के विरोध में रेंगाखार खारा-लोहारा मार्ग को तीन घंटे बंद रखा। गांव के बाजार चौक में चक्काजाम के दौरान हंसराम धुर्वे, लेख राम, तानसेन चौधरी, सुमरन सिंह धुर्वे, जागृत दास मानिकपुरी समेत कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें