पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जमीन की रजिस्ट्री:पेपर पर दस्तखत नहीं, चाचा पर किया हमला

कवर्धा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एफआईआर के 10 दिन बाद भी आरोपी भतीजे की गिरफ्तारी नहीं, एसपी से शिकायत

बोड़ला थाना क्षेत्र के सारंगपुर कला गांव में एक बुजुर्ग पर उससे ही सगे भतीजे ने लाठी से जानलेवा हमला कर दिया। जमीन के रजिस्ट्री पेपर पर उसने दस्तखत नहीं किया था। हमले में बुजुर्ग के दोनों हाथ की हड्‌डी टूट गई है। सिर पर दो जगह 13-13 टांके लगे हैं। एफआईआर के 10 दिन बाद भी बोड़ला पुलिस ने आरोपी भतीजे को गिरफ्तार नहीं किया है।

नाराज पीड़ित परिजन ने एसपी से शिकायत की है। पीड़ित जगुवा पिता दुखवा यादव ग्राम सारंगपुर कला गांव का रहने वाला है। दूध बेचकर गुजारा करता है। जमुनहा खार में 44 डिसमिल पुश्तैनी जमीन है। पीड़ित जगुवा और उसके बड़े भाई फगुवा यादव के बीच जमीन का बराबर 22-22 डिसमिल बंटवारा हुआ है, जिस पर दोनों खेती करते आ रहे हैं। पीड़ित का बड़ा भाई फगुवा ने अपने हिस्से के 22 डिसमिल जमीन को बेच दी है, लेकिन पर्ची में दोनों भाइयाें का नाम होने से रजिस्ट्री नहीं हो पाई है।

रजिस्ट्री पेपर पर दस्तखत करने के नाम पीड़ित का भतीजा नारायण अक्सर उससे विवाद करता था। 29 मार्च की शाम 5 बजे जब पीड़ित जगुवा मवेशी चराकर घर लौट रहा था। तभी रास्ते में उसके भतीजे नारायण ने लाठी से उस पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में घायल जगुवा को सीएचसी बोड़ला ले जाया गया। बोड़ला पुलिस ने आरोपी नारायण यादव के खिलाफ धारा 294, 323, 506 (बी) के तहत अपराध दर्ज किया है।

डर के कारण पीड़ित परिवार ने छोड़ा गांव, पोंडी चौकी को केस फारवर्ड
पीड़ित जगुवा के बेटे मोहित यादव का आरोप है कि बोड़ला पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। घटना के 10 दिन बाद भी आरोपी नारायण को गिरफ्तार नहीं किया है। आरोपी की धमकी से डरकर पीड़ित परिवार ने अपना घर व गांव छोड़ दिया है। पूरा परिवार ग्राम सिंघनपुरी में आकर रह रहा है। बोड़ला टीआई संतराम सोनी का कहना है कि मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। पोंडी चौकी को केस फारवर्ड कर दिया है। कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें