पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:झाल समिति में हुई गड़बड़ी के मामले में जांच नहीं होने से नाराज हुए संसदीय सचिव बंजारे, बोले- तत्काल जांच करें

नवागढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लॉक के ग्राम झाल स्थित सेवा सहकारी समिति में समिति प्रबंधक रामप्रकाश साहू व अध्यक्ष सुखसागर द्वारा वित्तीय गड़बड़ी के मामले में अब तक जांच न होने पर नवागढ़ विधायक व संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे ने नाराजगी जताई है। उन्होंने निष्पक्ष जांच के लिए विभागीय अधिकारियों को आदेश दिया। दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने जिम्मेदारों को जांच नहीं किए जाने पर जवाब देने भी कहा है। झाल समिति में वित्तीय गड़बड़़ी की शिकायत संयुक्त पंजीयक सेवा सहकारी संस्थाएं दुर्ग से अगस्त में की गई थी। लेकिन डेढ़ महीने गुजरने के बाद भी अभी तक जांच शुरू नहीं हुई है। अब विधायक व संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने जांच के निर्देश दिए हैं। जांच के लिए लेटलतीफी के सवाल पर विभागीय अधिकारी गोलमोल जवाब देते नजर आए। संयुक्त पंजीयक दुर्ग ने मेल के माध्यम से जांच शुरू करने बेमेतरा उपपंजीयक को आदेश देने की बात कही। दूसरी ओर बेमेतरा उपपंजीयक ने आदेश नहीं मिलने का हवाला दिया।

विस्तृत जांच में खुल सकती है और भी परत
इसके पहले भी धान खरीदी के नाम पर समिति के बचत खाते से लाखों रुपए निकालने के मामले में शिकायत हो चुकी है, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में झाल समिति में लगातार वित्तीय गड़बड़ी होने लगी। इसकी लगातार शिकायत भी की गई। इस आधार बना यदि विस्तृत जांच जाए तो कई जानकारी सामने आ सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें