सकारात्मक पहल:छीरपानी व सरोदा बांध की क्षमता बढ़ाने का लाया प्रस्ताव, इसे सरकार को भेजेंगे

कवर्धा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला किसान कांग्रेस व ब्लॉक किसान कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में किसान कांग्रेस ने अलग-अलग किसान हितैषी मुद्दों पर बैठक की और कई प्रस्ताव भी पारित किए। इस बैठक में छीरपानी बांध व सरोदा बांध के जल भराव क्षमता में वृद्धि करने का प्रस्ताव लाया गया। जिसे एक स्वर में पारित कर संगठन के माध्यम से सरकार तक सकारात्मक पहल के लिए भेजने की बात कही गई। यह विषय किसान नेता शिवेन्द्र वर्मा ने सामने रखा। किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विजय वैष्णव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आने वाला विधानसभा चुनाव कांग्रेस किसानों के विकास के मुद्दे पर लड़ेगी और यह चुनाव किसान विरूद्ध भाजपा का होगा।

देश में आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व अन्य राज्यों के किसान संगठन, किसान नेता छत्तीसगढ़ में संचालित किसान हितैषी योजनाओं के लाभ जैसी मांग कर पूरे देश में करेंगे। केन्द्र सरकार धान से एथेनाल उत्पादन के लिए अनुमति नहीं दे रही है। सेन्ट्रल पुल से चावल की परम्परागत रूप से चली आ रही खरीद नीति को नकारा जा रहा है।

उर्वरक के दाम में वृद्धि के साथ उर्वरक के मांग के अनुरूप आपूर्ति में बाधा पहुंचाया जा रहा है। यह केन्द्र की किसान विरोधी मानसिकता का परिचायक है। इसे बदला जाना चाहिए।

संगठन को मजबूत बनाने विस्तार के लिए भी प्रस्ताव

इस अवसर पर किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने संगठन को कैसे मजबूत बनाना है इस पर चिंतन किया। संगठन के विस्तार के लिए प्रस्ताव दिया। कार्यक्रम में कृषक कल्याण बोर्ड के सदस्य भगवान सिंह पटेल, कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष नीलू चन्द्रवंशी, पूर्व मंडी अध्यक्ष लालजी चन्द्रवंशी, रविकांत बैस, हरचरण सलूजा, मुकुंद माधव कश्यप, रामचरण पटेल, तुकेश्वर साहू, चोवाराम साहू, रमाकांत तिवारी, नेतराम जंघेल, नरेशु चन्द्राकर, गिरीश चन्द्रवंशी, जलेश्वर राजपूत , असलम नवाज आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...