पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा महिला मोर्चा का प्रदर्शन कल:महिलाओं के खिलाफ अपराध पर जताई चिंता

कवर्धा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा जिलाध्यक्ष व मोर्चा की प्रदेश मंत्री ने दी जानकारी

छग में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर भाजपा महिला मोर्चा 20 फरवरी को धरना प्रदर्शन करेगी। जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। इसे लेकर गुरुवार को भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता हुई, जहां उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल सिंह और भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री भावना बोहरा ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता जताई। प्रदेश में बढ़ते अपराध के खिलाफ आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी गई है। प्रेसवार्ता में महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री भावना ने बताया कि छग में महिला संबंधी अपराध बढ़े हैं। राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कोरवा जनजाति की नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म और उसके पिता, भाई समेत उनकी हत्या ने प्रदेश को झकझोर दिया है। फिर भी सरकार मौन है। ऐसा ही मामला जशपुर में आया, जहां एक बेटी को छह बार अलग-अलग लोगों के हाथ बेची गई थी। धमतरी में आदिवासी जनप्रतिनिधि की पिटाई की गई। बस्तर के केशकाल में कुछेक दिन पहले एक दुष्कर्म पीड़ित आदिवासी लड़की ने आत्महत्या कर ली। जबकि कैबिनेट मंत्री ऐसी घटनाओं को छोटा अपराध कहते हैं। प्रेसवार्ता में पूर्व विधायक अशोक साहू, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मधु तिवारी, पूर्व नपाध्यक्ष देवकुमारी चंद्रवंशी, विजयलक्ष्मी तिवारी उपस्थित रहीं।

छत्तीसगढ़ में एक साल में दुष्कर्म के 2575 मामले
प्रेसवार्ता में बताया कि छग राज्य में एक जनवरी 2019 से 31 जनवरी 2020 तक डकैती, लूट, हत्या, दुष्कर्म और अन्य अपराधों के 17009 मामले सामने आए हैं। इनमें 2575 मामले दुष्कर्म के हैं। यानी दुष्कर्म की औसतन 7 घटनाएं रोज हो रही है। उन्होंने बताया कि पिछले दो साल में 5347 दुष्कर्म और अपहरण के 4038 मामले सामने आए हैं। इन तमाम मामलों के लेकर भाजपा सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी। पत्रवार्ता के दौरान यह भी बताया गया कि 20 फरवरी को बूढा तालाब के पास धरना प्रदर्शन के बाद पैदल मार्च करते हुए राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें