फर्जीवाड़ा / रहने वाला मोहतराखुर्द का, ग्राम मोतिमपुर का निवास सर्टिफिकेट बनवा रोजगार सहायक बना

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

कवर्धा. पंडरिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत मोतिमपुर में रोजगार सहायक के पद पर कार्यरत विजय कुमार साहू फर्जी निवास सर्टिफिकेट बनवा नौकरी पाने का आरोप है। दो साल पहले मामले की शिकायत हुई थी। इस पर न तो जांच हुई न ही कोई कार्रवाई। इसे लेकर प्रार्थी शंभू निषाद से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 
प्रार्थी शंभू निषाद का आरोप है कि रोजगार सहायक विजय साहू् ग्राम पंचायत मोहतरा खुर्द के आश्रित गांव सिरमाडबरी का रहने वाला है। उसका ग्राम सिरमाडबरी का निवास प्रमाण पत्र है। वर्ष 2016- 17 में मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत मोतिमपुर में रोजगार सहायक पद के वैकेंसी निकाली गई थी, जिसमें विजय ने फर्जी तरीके से ग्राम पंचायत मोतिमपुर का भी निवास प्रमाण पत्र बनवा लिया। इसके आधार पर उसका चयन ग्राम रोजगार सहायक के पद पर हो गया है। प्रार्थी ने पंडरिया एसडीएम से मामले की शिकायत करते हुए उक्त रोजगार सहायक के दोनों पंचायतों के निवास प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी भी उपलब्ध कराई है। शिकायत के बाद भी अब तक कार्रवाई नहीं हुई। 
मामले में एसडीएम प्रकाश टंडन का कहना है कि मामला दो साल पुराना है, इसकी जानकारी नहीं है। रोजगार सहायक की भर्ती जनपद पंचायत के माध्यम से होता है। उन्होंने संभावना जताई कि मामला जांच प्रक्रिया में होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना