पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कलेक्टर से लगाई गुहार:कोरोना संबंधी ड्यूटी लगाने से संक्रमण का खतरा

कवर्धा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 45 वर्ष से कम आयु के शिक्षकों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स का दर्जा दें, टीका भी लगवाएं

छग टीचर्स एसोसिएशन ने कलेक्टर एवं कोविड-19 के जिला नोडल अधिकारी को ज्ञापन प्रेषित कर कोरोना संबंधी ड्यूटी कर रहे शिक्षा विभाग के 45 वर्ष से कम आयु के शिक्षकों व कर्मचारियों को कोविड-19 टीकाकरण कराने की मांग की है। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी ने कहा कि वर्तमान में जिले में कोविड-19 महामारी का प्रकोप जारी है, जिसके कारण जिला अंतर्गत सम्पूर्ण क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है।

कोविड-19 संक्रमण काल में शिक्षा विभाग के 45 वर्ष से कम आयु के कई शिक्षकों व कर्मचारियों की ड्यूटी बॉर्डर चेक पोस्ट, वैक्सीनेशन सेन्टर, कोरोना टेस्टिंग सेंटर, कोरोना सर्वे, कांट्रेक्ट ट्रेसिंग, डेटा एंट्री, होम आइसोलेशन मरीजों को उनके घर में दवा देने, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने सहित कोरोना से जुड़े विभिन्न कार्यों में लगाया गया है। एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष विनोद गुप्ता, रविन्द्र चन्द्रवंशी ने कहा कि कोरोना संबंधी ड्यूटी कर रहे शिक्षकों व कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। कोविड-19 संबंधी ड्यूटी कर रहे शिक्षा विभाग के 45 वर्ष से कम आयु के शिक्षकों व कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में लेते हुए टीकाकरण किया जाए।

सुरक्षित नहीं हैं टीचर
टीचर्स एसोसिएशन के संजय वर्मा, हेमलता शर्मा, केशलाल साहू ने कि जिले में कोरोना से अब तक 27 शिक्षकों का आकस्मिक निधन हो गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों में भय व असुरक्षा का वातावरण व्याप्त है। प्रदेश के बस्तर, मुंगेली सहित कुछ अन्य जिलों में शिक्षकों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा कोविड-19 ड्यूटी कर रहे 45 वर्ष से कम आयु के शिक्षकों को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में लेते हुए टीकाकरण करने का निर्देश दिए है। ऐसे ही आदेश कबीरधाम जिले में जारी करने की मांग किया गया।

दिवंगत शिक्षकों के परिजन को 1.37 लाख रुपए दिए
छग टीचर्स एसोसिएशन ब्लॉक इकाई सहसपुर लोहारा के पहल पर ब्लॉक के सभी संकुलों के शिक्षकों के सहयोग से तीन दिवंगत शिक्षकों के आश्रितों को कुल एक लाख 37 हजार रुपए की संवेदना राशि प्रदान किया गया है। शिक्षकों ने दिवंगत के आश्रित के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर यह संवेदना व सहयोग राशि दिया है, जिसमें शासकीय प्राथमिक शाला में पदस्थ रहे सहायक शिक्षक स्व. भारत राम धुर्वे के आश्रित को 65 हजार रुपए, प्राथमिक शाला भगवताटोला के सहायक शिक्षक स्व. बलराम सोनी के आश्रित को 45 हजार रुपए एवं प्राथमिक शाला भठैलाटोला के सहायक शिक्षक स्व. अब्दुल मोबिन के आश्रित को 27 हजार रुपए प्रदान किया गया। टीचर्स एसोसिएशन के ब्लॉक अध्यक्ष वकील बेग मिर्जा, रूपेश देवांगन, जोहन पुनाचा, खोमलाल रात्रे, ओमप्रकाश तिवारी, अमित शर्मा, रमेश मानिकपुरी, भोलाराम प्रजापति, हरिराम पोर्ते, कपिल मानिकपुरी आदि ने इस बेहतर मानवीय पहल में सहयोग करने वाले शिक्षकों को धन्यवाद ज्ञापित किया। दिवंगत शिक्षकों को श्रद्धांजलि व पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त किया है।

खबरें और भी हैं...