मदद के लिए बढ़े हाथ:कोरोना मरीजों के लिए दिया स्कूल भवन, सौ बेड की सुविधा

कवर्धा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कवर्धा. मरीजों के लिए कलेक्टर को सौंपा स्कूल भवन। - Dainik Bhaskar
कवर्धा. मरीजों के लिए कलेक्टर को सौंपा स्कूल भवन।
  • मुफ्त में नाश्ता व भाेजन की व्यवस्था भी करेंगे, मरीजों की संख्या बढ़ते देख गुरुकुल प्रबंधन समिति ने की पहल

कबीरधाम जिले में कोरोना संक्रमण के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमितों को रखने के लिए अस्पतालों व कोविड केयर सेंटर में पर्याप्त बेड तक नहीं है। ऐसी स्थिति में विभिन्न संगठन व समाजसेवी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुकुल प्रबंधन समिति ने गुरुकुल स्कूल कैंपस स्थित 100 बिस्तर युक्त भवन कोरोना मरीजों को समर्पित कर दिया है। यहां भर्ती मरीजों को नाश्ता व भोजन की व्यवस्था समिति की ओर से मुफ्त में की जाएगी।

भगवान महावीर जयंती पर समिति के अध्यक्ष महावीर जैन व कोषाध्यक्ष संतोष बोथरा ने कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा से मिलकर 100 बिस्तर युक्त भवन कोरोना मरीजों के लिए सौंपा। कलेक्टर शर्मा ने समिति की इस पहल की सराहना करते हुए अन्य समाजसेवी संगठनों से भी मदद की अपील की है, ताकि आपदा से मिलकर निपटा जा सके।

दामापुर पुलिस ने मरीजों व परिजन के लिए दिया राशन

अन्नपूर्णा सेवा समिति की ओर से अस्पताल में भर्ती मरीजों व उनके परिजन के लिए रोज दो वक्त का मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इस सहयोग को आगे बढ़ाते हुए दामापुर चौकी पुलिस ने मरीजों के लिए समिति को चावल, दाल, सब्जी व अन्य जरुरत के सामान उपलब्ध कराया है। चौकी प्रभारी एएसआई प्रताप सिंह ठाकुर व उनकी टीम और प्रशांत परिहार ने जिला अस्पताल कवर्धा में संचालित अन्नपूर्णा सेवा समिति को मरीजों के लिए 2 क्विंटल चावल, 2 कैरेट टमाटर, 2 कैरेट करेला, 25 किलो बैंगन, 25 किलो आलू, 1 कैरेट पपीता सहित अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया।

पहले जनरेटर के लिए 5 लाख रुपए भी दिए थे

गुरुकुल प्रबंधन समिति सेवा कार्यों में हमेशा आगे रहा है। बीते साल भी अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए लगाए गए लाइफ सपोर्ट सिस्टम में बिना रुकावट बिजली आपूर्ति हो सके, इसलिए 125 केवी क्षमता वाले जेनरेटर के लिए प्रशासन को 5 लाख रुपए का सहयोग किया था। कोरोनाकाल में आमजनों के लिए किए गए सहयोग को कलेक्टर ने अत्यंत सार्थक पहल बताया। इसका उद्देश्य केवल इस गंभीर महामारी के दौर में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए लोगाें को प्रेरित करना बताया।

खबरें और भी हैं...