पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें

रेंगाखार जंगल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेंगाखार के अंतर्गत गुरुवार को 12 कोरोना पॉजिटिव मिले। कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रतिदिन लगातार बढ़ती जा रही है। दूसरी ओर टेस्ट किट की कमी से टेस्ट कम हो पा रहे हैं। यदि टेस्ट किट लाकर टेस्टिंग बढ़ाई जाए तो और भी संक्रमित सामने आ सकते हैं।

फॉरेस्ट कॉलोनी से ही अभी तक 11 पॉजिटिव मिल चुके हैं, लेकिन फॉरेस्ट कॉलोनी की अभी तक किसी प्रकार से घेराबंदी नहीं की गई है। ऐसे में यहां संक्रमण और भी बढ़ने की आशंका है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच भी विभाग द्वारा मास्क के लिए किसी भी प्रकार से लोगों को जागरूक नहीं किया जा रहा है। ग्रामीण जन अभी भी मास्क व सामाजिक दूरी का किसी भी प्रकार से पालन नहीं कर रहे हैं। बढ़ते खतरे को देखकर व्यापारी संघ ने निर्णय लिया है कि वनांचल के केंद्र बिंदु रेंगाखार में भी सभी दुकानें सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही संचालित होंगी। दुकानदार और ग्राहक दोनों को मास्क पहनना अनिवार्य है। किसी भी प्रकार से सामानों की कीमत नहीं बढ़ाई जाएगी।

थाने में आवेदन जमा किए
इस बैठक में हुए निर्णय को पालन के लिए थाना रेंगाखार से सहयोग के लिए आवेदन भी किया गया है। बताया जाता है कि हाई स्कूल रेंगाखार से 2 शिक्षक भी पॉजिटिव हो चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार से स्कूल को सैनिटाइज नहीं किया गया है। जबकि प्रवेश पत्र के लिए छात्र-छात्राएं लगातार स्कूल पहुंच रहे हैं। साथ ही भारतीय स्टेट बैंक शाखा में भी 2 कर्मचारी पॉजिटिव हैं व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी 2 कर्मचारी पॉजिटिव हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें