पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एसडीएम से शिकायत:सड़क बनाने अवैध तरीके से नदी का पानी ले रहे

कुकदूर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुकदूर-बजाग रोड निर्माण के लिए नदी से टैंकर में पानी परिवहन

वनांचल क्षेत्र की जीवनदायिनी आगर नदी से कुकदुर-बजाग रोड निर्माण कार्य में अवैध तरीके से टैंकर में पानी भरकर उपयोग किया जा रहा है। इससे आने वाले दिनों में नदी में क्षेत्र के लोगों को निस्तारी के लिए पानी के लिए परेशानी होगी। ग्राम पंचायत पोलमी और कुकदूर की सीमा पर स्थित शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला पोलमी के पीछे आगर नदी में पंप लगाकर टैंकर से पानी भरकर के सड़क निर्माण में उपयोग किया जा रहा है।

एक तरफ कुकदूर वनांचल क्षेत्र के सैकड़ों गांव अपनी निस्तारी के लिए इस नदी पर निर्भर हैं। आगर नदी अपने पानी के बहाव को लेकर संघर्ष कर रही है और ग्रामीणों को इससे गर्मी में पानी नहीं मिल पा रहा है। वहीं पर प्रतिदिन टैंकर से पानी खींच लिया जा रहा है। आने वाले दिनों में नदी सूख जाएगी और ग्रामीणों को अपने निस्तारी के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

ग्रामीणों ने मांग की है कि आगर नदी से इस तरह से टैंकर से अवैध पानी लेने पर रोक लगाई जाए। ग्रामीणों ने बताया कि पंडरिया एसडीएम से इसकी शिकायत की जा रही है, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही है। पंडरिया एसडीएम दिलेराम डाहिरे का कहना है कि ठेकेदार को मना किया था, लेकिन मान नहीं रहा है। इसमें मैं क्या कर सकता हूं।

खबरें और भी हैं...