पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:टीचर्स एसोसिएशन ने डीईओ को सौंपा मांगपत्र

कवर्धा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रवेश, ऑनलाइन एंट्री तारीख में वृद्धि व अन्य मुद्दों को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल सचिव के नाम ज्ञापन दिया

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिला प्रतिनिधिमंडल ने जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से छग शासन स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव व छग माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव के नाम पांच सूत्रीय मांगों व सुझावों का ज्ञापन सौंपा है। जिलाध्यक्ष चन्द्रवंशी ने मांगों व सुझावों के संबंध में बताया कि छग शासन ने कक्षा नवमीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के लिए प्रवेश तारीख 31 अगस्त तक निर्धारित किया था। ग्रामीण क्षेत्र के कई विद्यार्थियों को समय पर समुचित जानकारी नहीं मिल पाने के कारण विद्यालय में प्रवेश नहीं ले पाए हैं।
प्रवेश की अंतिम तारीख को 30 सितंबर तक बढ़ाया जाए। छग शासन ने कक्षा आठवीं में कक्षोन्नति प्राप्त विद्यार्थियों को बगैर कोई आवेदन के ही सीधे अगली कक्षा अर्थात 9वीं में प्रवेश देने का निर्देश दिया है, जबकि छग माध्यमिक शिक्षा मंडल में प्रवेश सूची ऑनलाइन एन्ट्री करते समय विद्यार्थी का फोटो, हस्ताक्षर, आठवीं का रोल नंबर, मोबाइल नंबर आदि जानकारी की आवश्यकता होता है। प्रवेश के ऑनलाइन एन्ट्री की अंतिम तारीख 15 सितंबर निर्धारित है, जिसे एक माह बढ़ाकर 15 अक्टूबर किया जाए। इस दौरान जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी, ब्लॉक अध्यक्ष राजेश तिवारी, गोकुल जायसवाल, राजकिरण चन्द्रवंशी उपस्थित रहे।
नामांकन व परीक्षा शुल्क की स्थिति स्पष्ट नहीं: एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी ने बताया कि लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर ने किसी भी छात्र से शिक्षण संस्थान बंद रहने तक कोई भी शुल्क न लेने का निर्देश दिया है, जबकि विगत वर्षों में छग माध्यमिक शिक्षा मंडल में नवमीं का नामांकन शुल्क तथा दसवीं, बारहवीं का परीक्षा आवेदन व परीक्षा शुल्क ऑनलाइन एन्ट्री के साथ ही लिया जाता रहा है. अतः यह स्पष्ट किया जावे की वर्तमान सत्र में बोर्ड द्वारा शुल्क लिया जाएगा कि नहीं।

पूरक परीक्षा का आवेदन अब तक नहीं, असमंजस
बोर्ड ने कक्षा दसवीं व बारहवीं का परीक्षा परिणाम विगत 23 जून को घोषित किया है, लेकिन दो माह बाद भी पूरक परीक्षा आवेदन व परीक्षा तारीख के संबंध में आज पर्यन्त तक कोई जानकारी प्रदान नहीं किया है, जिससे विद्यार्थियों, पालकों व शिक्षकों में असमंजस की स्थिति है। बोर्ड ने परीक्षा परिणाम घोषित करने के 15 दिवस के अंदर विद्यार्थियों से पुनर्गणना व पुनर्मूल्यांकन का शुल्क सहित आवेदन तो ले लिया है, लेकिन इसका परिणाम आज तक घोषित नहीं किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें