पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से छठी मौत:अस्पताल के कोविड वार्ड में ही पड़ी रही लाश, 6 घंटे बाद मरच्यूरी में किया शिफ्ट

कवर्धा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में कोरोना से यह पहली मौत, इसलिए अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप

कबीरधाम जिले में बुधवार को कोरोना से छठी मौत हो गई । मृतक गंगानगर कवर्धा का रहने वाला था, जिसकी उम्र लगभग 60 वर्ष थी । जांच में वह कोविड पॉजिटिव पाया गया था। तबियत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था, जहां बुधवार तड़के करीब 3 बजे उसकी मौत हो गई । संक्रमित की मौत से अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया । क्योंकि अस्पताल में कोरोना से यह पहली मौत थी। शव को मरच्यूरी में शिफ्ट किया जाना था, लेकिन प्रबंधन में खलबली मची थी। इस फेर में शव करीब 6 घंटे तक कोविड वार्ड में ही पड़ा रहा। इसके बाद सुरक्षा किट पहनकर वार्ड ब्वॉय व डॉक्टर्स ने शव को मरच्यूरी में लाया। पोस्टमार्टम नहीं की गई। मरच्यूरी में शव को पॉलीथिन से लपेटा गया। शव को मुक्तिधाम लेकर गए, जहां अधिकारियों की मौजूदगी में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उसका अंतिम संस्कार कराया गया ।

5 महीने में 402 केस थे, 15 दिन में 995 नए मरीज मिले
सावधानी नहीं बरतने के कारण कोरोना समुदाय में फैल चुका है। यह दिनों-दिनों बढ़ता ही जा रहा है। जिले में कोरोना का पहला केस 3 मई को सामने आया था। शुरुआती 5 महीने में सिर्फ 402 केस थे। बीते 15 दिन में 995 केस के साथ संक्रमितों की संख्या 1342 पर पहुंच गई है। कवर्धा ब्लॉक में सर्वाधिक 690 संक्रमित मिले हैं। इनमें से 25% संक्रमित कवर्धा शहर से हैं। संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है।

सितंबर में बढ़े केस, क्योंकि हमने सावधानी नहीं बरती
कोरोना को लेकर लोग अब भी जागरुक नहीं है। मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं, जो कि कोरोना की चेन तोड़ने का सबसे कारगर तरीका बताया जा रहा है। बाजार में सब्जी व अन्य सामान खरीदने के लिए लोग इस तरह टूट पड़ रहे हैं, जैसे अगले दिन उन्हें मिलेगा ही नहीं। थोक सब्जी मंडी में रोज सुबह भीड़ देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि लापरवाही जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें