पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाराजगी:आधी रात बाइक पर आए दो बदमाश, पेट्रोल डालकर आस्था स्थल को पहुंचाया नुकसान, लोगों में नाराजगी

कवर्धा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम धरमपुरा का मामला, माहौल बिगड़ने की आशंका से पुलिसकर्मी तैनात

पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम धरमपुरा में रविवार दरमियानी रात बाइक पर आए दो बदमाशों ने पेट्रोल डालकर एक आस्था स्थल में आग लगा दी। इसकी वजह से समाज विशेष के लोगों में आक्रोश भड़क गया है। इससे उनकी आस्था को चोट पहुंची है। घटना के चलते सोमवार सुबह समाज विशेष के लोग बड़ी संख्या में एकजुट हाे गए। माहौल बिगड़ने और दंगे की आशंका से गांव में 150 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। कवर्धा एसडीएम विनय सोनी, तहसीलदार व एसपी शलभ कुमार सिन्हा समेत तमाम पुलिस अधिकारी दिनभर गांव में ही डेरा जमाए रहे। इस दौरान समाज के लोगों से बातचीत कर माहौल बिगड़ने से रोकने की कोशिश जारी है। घटना को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दुर्ग से डॉग स्क्वॉड टीम बुलाई गई। इस दौरान पुलिस का खोजी कुत्ता मौके पर से सूंघते हुए करीब आधा किमी दूर श्मशान घाट तक दौड़ लगाई। इधर, पुलिस की एक टीम स्थानीय लोगों का बयान दर्ज करती रही। इसके अलावा संदिग्ध लोगों की जानकारी लेने के साथ ही गंभीरता से मामले की जांच कर रही है।

सीसी कैमरे में दिखी धुंधली फोटो बाइक पर दो दिखे
गांव में जहां आस्था स्थल को जलाया गया, उसके ठीक सामने धान खरीदी केंद्र है। सुरक्षा के लिए सीसी कैमरे लगे हैं। पुलिस ने फुटेज चेक किया, जिससे घटना रात करीब 1 बजे का होना पता चला है। कैमरे में दो बदमाशों की धुंधली तस्वीर सामने आई है, जाे बाइक पर आए थे।

मौके पर पहुंचे एसडीएम ने कहा- जो नुकसान हुआ है, उसे अच्छे से बनाकर देंगे, जवाब में समाज प्रमुख बोले; सर.. आपका शर्ट फाड़ देते हैं अच्छा वाला लाकर देंगे आप पहनोगे..
घटना को लेकर समाज विशेष के लोगों में काफी नाराजगी है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मिल-बैठकर समाज प्रमुखों से मामले को शांत कराने की कोशिशों में लगे हैं। इसी चर्चा के दौरान एसडीएम विनय सोनी ने मामले को शांत करने के लिए कहा कि जो नुकसान हुआ है, उसे अच्छे से बनाकर देंगे। तब समाज प्रमुखों ने कहा कि बुरा मत मानना सर.., आपका शर्ट फाड़ देते हैं और अच्छा वाला लाकर देंगे, तो अाप उसे पहनोगे। ये सुनकर एसडीएम असहज महसूस करने लगे। कुछ देर के लिए उनकी भी बोलती बंद हो गई। समाज प्रमुखों ने कहा कि घटना से उनकी आस्था को चोट पहुंची है। जैतखाम को जलाने वाले आरोपियों को पकड़ने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने मांग की गई। इस पर पुलिस ने 24 घंटे की मोहलत मांगी है। आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। देर शाम 6 बजे तक एसडीएम, तहसीलदार और अन्य पुलिस अधिकारी गांव में ही जमे रहे।

लोगाें ने चंदा कर बनवाया था भवन उसे भी तोड़ दिए थे
गौरीशंकर टंडन बताते हैं कि धरमपुरा में पूर्व सरपंच ने 37 डिसमिल जमीन समाज को दिया था। इसे सुरक्षित रखने के लिए समाज ने फेसिंग कराया था। लोगों ने चंदा कर उक्त जमीन पर सामाजिक स्थल बनवा रहे थे, जिसे 27 नवंबर को प्रशासनिक अमले ने अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया। इस कार्रवाई को लेकर भी लोग नाराज हुए थे।

घटना की जांच जारी है
एसपी शलभ कुमार सिन्हा का कहना है कि घटनास्थल के पास धान समिति में सीसी कैमरा लगा है, लेकिन उसमें तस्वीरें साफ नहीं आई है। गांव पहुंचने के रास्तों पर जहां भी सीसी कैमरे लगे हैं, उनकी रिकॉर्डिंग चेक की जा रही है। घटनाक्रम की जांच जारी है।

गांव में स्थिति सामान्य है
कवर्धा एसडीएम विनय सोनी का कहना है कि अभी गांव में स्थिति सामान्य है। समाज के लोगों से लगातार बातचीत चल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें