लॉकडाउन में खुशियां / होशंगाबाद से लौटते वक्त ट्रक में दिया बच्चे को जन्म

While returning from Hoshangabad, gave birth to a child in a truck
X
While returning from Hoshangabad, gave birth to a child in a truck

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कवर्धा. लॉकडाउन में कोई ट्रक में तो कोई पिकअप में अपने घर लौटने को मजबूर हैं। होशंगाबाद (मप्र) से बिलासपुर जिले के सिलपहरी गांव लौट रही एक महिला श्रमिक ने ट्रक में ही बच्चे को जन्म दिया। मुश्किल हालात में बोड़ला पहुंचने पर हेल्पिंग हैंड के युवाओं ने उसकी मदद की। एंबुलेंस के जरिए प्रसूता व उसके नवजात को अस्पताल में शिफ्ट कराया, जहां वह भर्ती है। सिलपहरी (बिलासपुर) की रहने वाली सावन बाई पटेल नाम की यह महिला गर्भ से थी। बिछिया (मप्र) के पास गर्भवती महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। 
मुश्किल रहा सफर 
अस्पताल में भर्ती प्रसूता को हेल्पिंग हैंड ग्रुप ने कपड़े, बेबी किट, दूध, फल, नाश्ता व खाना दिया। प्रसूता ने बताया कि जचकी के बाद रातभर ट्रक में सफर करना मुश्किलों भरा रहा। नवजात को गोद में लिए यही दुआ मांगती रही कि बच्चे को कुछ न हो। जच्चा-बच्चा अस्पताल मेंं है।
मोतीनाला पुलिस ने नहीं समझा दर्द
प्रसव के बाद ट्रक में ही जच्चा-बच्चा व बाकी मजदूर मोतीनाला (मप्र) पहुंचे। बैरियर पर ड्यूटी में तैनात जवानों को परेशानी बताई, लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया। फिर ट्रक बोड़ला पहुंचा। इसकी जानकारी होते ही हैल्पिंग हैंड की टीम ने तत्काल एंबुलेंस को बुलाया और प्रसूता व नवजात को हॉस्पिटल लेकर गए। अस्पताल परिसर में प्रसूता की कोविड-19 की जांच हुई। उसके बाद उसे अस्पताल स्टाफ को सौंपा गया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना