विजया दशमी का पर्व:देवकर में दशहरा पर 25 फीट के रावण का पुतला जलाएंगे

देवकर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पंचायत देवकर में विगत वर्ष कोरोना संकट काल के बाद अब प्रतिवर्ष की भांति नगर में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ विजया दशमी का पर्व मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस दशहरा महोत्सव में परम्परागत रूप से गांधी चौक में प्रतिवर्ष की तरह लगभग 25 फीट के रावण का दहन किया जाएगा। जिसमें क्षेत्र के विधायक व कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि संतोष वर्मा अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी होंगे। नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बिहारी लाल साहू ने बताया कि पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते महज औपचारिक रूप से इसे मनाया गया था। महोत्सव इस वर्ष वृहद रूप से व विशाल मंडई आयोजन के जरिए इसे मनाया जा रहा है। इसकी शुरुआत दोपहर दो बजे से भगवान श्रीराम की शोभायात्रा से होगी। श्रीराम की शोभायात्रा राम मंदिर से निकलेगी, जो गबदी नाला के पास से पूरे नगर में भ्रमण करेंगे। रात्रि 8 बजे आतिशबाजी के बीच रामलीला के साथ रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है।

कंडरा पारा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति होगी
विधायक प्रतिनिधि व ब्लॉक कांग्रेस कोषाध्यक्ष विनोद कुंजाम ने बताया कि विगत वर्ष कोरोना महामारी के कारण त्योहार नहीं मनाया गया था, जिससे रौनक पूरी तरह गायब थी। वहीं इस बार आयोजन में दशहरा समिति व नगर पंचायत सहित नगरवासियों के विशेष आमन्त्रण पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मंत्री रविंद्र चौबे शामिल होंगे। इस महोत्सव में छत्तीसगढ़ के दो सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति गांधी चौक व कण्डरा पारा में आयोजित की जाएगी। रात भर चलने वाले इस मेले में दूर-दराज व आसपास के लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं।

खबरें और भी हैं...