पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना बेकाबू:गंडई में युवती की मौत, 23 नए मरीज मिले छुईखदान के 5 गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

गंडई7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवती अस्पताल पहुंचने के पहले दम तोड़ चुकी थी, एंटीजन टेस्ट में संक्रमित होने की पुष्टि हुई

नगर में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। जानकारी के अनुसार गंडई में संक्रमितों का आंकड़ा 100 तक पहुंचे वाला है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभिनव पंचारी ने बताया कि नगर में बुधवार को 23 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें आठ आरटीपीसीआर जांच से और 15 एंटीजन टेस्ट से मिले हैं।

वहीं वार्ड नं. 13 की 27 वर्षीय दुर्गा मंडावी पिता तीरथ मंडावी की मौत हो गई है। डॉ. पंचारी ने बताया कि युवती अस्पताल पहुंचने के पहले दम तोड़ चुकी थीं, जब उसका एंटीजन टेस्ट किया गया तब संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसे लेकर अब प्रशासन सख्त होते जा रहा है। नगर के दैनिक व साप्ताहिक प्रचलित बाजार को पूर्णता बंद कर दिया गया है। सोमवार को देर शाम इसका आदेश जारी किया गया। नगर के अलग-अलग स्थानों में सब्जी बाजार का स्थान तय किया गया है। नगर पंचायत गंडई के आदेश में नई सब्जी बाजार व्यवस्था के अंतर्गत वार्ड पांच के गांधी चौक, वार्ड सात में पुरानी सब्जी मंडी, वार्ड आठ में रावण पुतला चौक, वार्ड 11 में दैहान चौक टिकरी पारा, वार्ड 12 में पंजाब नेशनल बैंक के सामने, वार्ड 14 में देऊर मंदिर के सामने के किया गया है।

विश्रामगृह, बैंक, पुराना बस स्टैंड में रुकेंगी यात्री बसें: बाहर से आने वाले यात्रियों के भीड़ को कम करने की व्यवस्था की गई है। बस के लिए भी नई व्यवस्था की गई है, जिसमें प्रतीक्षा बस स्टैंड में बस का आना-जाना पूर्णता बंद रहेगा। नई व्यवस्था में कवर्धा मार्ग की बसें पंजाब नेशनल बैंक के सामने रुकेगी एवं यात्री की आवाजाही वहीं से होगी। राजनांदगांव मार्ग के लिए बसें विश्रामगृह के सामने रुकेंगी एवं यात्रियों की आवाजाही भी वहीं से होगी। दुर्ग मार्ग के लिए पुराना बस स्टॉपेज में बसें रुकेंगी एवं यात्रियों की आवाजाही वहीं से होगी।

शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में काेरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। ब्लॉक मुख्यालय सहित अंदरूनी इलाकों में भी रोज पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। बुधवार को गंडई नगर में एक युवती की मौत हुई वहीं 23 लोग पॉजिटिव मिले। इधर छुईखदान के पांच गांव को बढ़ते संक्रमण के कारण कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। इसके बावजूद लोग मास्क लगाने व दो गज दूरी बनाए रखने में लापरवाही कर रहे हैं जो हालात को और भी चिंताजनक बना सकते हैं।

व्यवस्था बनाने कर्मचारियों को किया तैनात
व्यवस्थाओं के लिए नगर पंचायत के कर्मचारियों एवं प्लेसमेंट कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी गई है जिसमें वार्ड 7 एवं 8 की बाजार व्यवस्था के लिए राजमणी शर्मा, नवीन नामदेव, इमरान खान दोनों प्लेसमेंट कर्मचारी, वार्ड 11, 12, 14 की बाजार व्यवस्था के लिए शत्रुहन दास मारकंडे, युगल किशोर ताम्रकार, राजा पटौती, दोनों प्लेसमेंट कर्मचारी, वार्ड पांच लिए शिव सिंह ठाकुर, केदार निषाद, कंठू यादव नगर पंचायत कर्मचारी। इसी प्रकार कवर्धा मार्ग में बस स्टॉपेज व्यवस्था के लिए शत्रुहन दास मारकंडे, जुगल किशोर ताम्रकार, राजा पटौदी प्लेसमेंट कर्मचारी, राजनांदगांव मार्ग में बस स्टॉपेज के लिए राजमणी शर्मा, नवीन नामदेव, इमरान खान, दुर्ग मार्ग में बस स्टापेज के लिए शिव सिंह ठाकुर, केदार निषाद, कंठू यादव जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा नियमों में उल्लंघन करने पर जुर्माना के लिए मेन चौक, बाजार एवं दुकान एवं सार्वजनिक स्थलों पर जुर्माने के लिए कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें