पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:खरियार रोड में 5 साल से जुलाई में कम गिर रहा है पानी, इंद्रदेवता की हुई पूजा

खरियार रोडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में बीते पांच साल से जुलाई माह में औसत से कम वर्षा होती आ रही है। इस साल जुलाई में औसत से करीब 14 प्रतिशत कम वर्षा रिकाॅर्ड की गई है। वर्षा के लिए गांव में इंद्रदेव की पूजा की गई। कोमना ब्लाक के गांव तरबोड़ में मंगलवार को किसानों की ओर से पूरे विधिविधान से इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए पूजा की गई। गांव के पूर्व सरपंच ने उक्त पूजा करवाई, जिसमें गांव के प्रत्येक किसान परिवार से पूजन की सामग्री मंगाई गई थी। इस जुलाई माह में जिले में औसत 347.10 मिमी वर्षा की बजाय 300.46 मिमी वर्षा दर्ज की गई। इससे पहले मई व जून में जिले में औसत से अधिक वर्षा हुई थी। माह मई में जिले में औसत वर्षा 31.2 मिमी के बदले 55.22 मिमी और जून में औसत वर्षा 210.3 के बदले 297.38 मिमी बारिश रिकार्ड की गई थी। जुलाई माह में जिले के पांच ब्लाक में से सबसे कम नुआपाड़ा ब्लाक में 154 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई जबकि बोडेन व सिनापाली ब्लाक में क्रमश: 397 व 398 मिमी बारिश हुई थी।

जिले में बीते पांच साल से औसत से कम वर्षा होने से कहीं आंशिक तो कहीं आधे सूखे का असर रहा था। इस वर्ष जुलाई माह में 14 प्रतिशत कम वर्षा ने फिर एक बार किसानों की चिन्ता बढ़ा दी है। जिले में इस वर्ष 94500 हैक्टर में खरीफ फसल का लक्ष्य रखा गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें