पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:2 डॉक्टर और स्टाफ की ड्यूटी रायपुर में खरोरा अस्पताल बंद होने की कगार पर

खरोरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के बीच सरकारी अस्पताल डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की कमी के चलते बंद होने की कगार पर है। इसका मुख्य कारण दो डॉक्टरों समेत पैरामेडिकल स्टाफ नर्स, वार्डब्वॉय, लैब टेक्नीशियन की ड्यूटी जिला मुख्यालय रायपुर में में लगा दी गई है। इधर नगर पंचायत व ग्रामीण क्षेत्र में लगातार संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अब तक लगभग 150 लोग संक्रमित हो चुके हैं। डॉक्टरों और कर्मचारियों की कमी से अस्पताल की ओपीडी लगभग बंद हो चुकी है। थाना क्षेत्र के अंतर्गत सड़क दुर्घटनाएं व मारपीट रोज होती है। गंभीर रूप से घायल इलाज के अभाव में दम तोड़ देते हैं। मरीजों का मुलाहिजा तक नहीं हो पा रहा है। थाने के अब तक 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। अस्पताल के कोविड परीक्षण लैब में एक दिन में केवल 40 से 50 लोगों की ही जांच हो पा रही है। संक्रमित परिवारों और आस-पड़ोस के लोगों का यदि अगर कोविड टेस्ट किया जाए तो टेस्ट नंबर आने में लगभग 2 से 3 दिन लग जाएंगे। खरोरा क्षेत्र की स्थिति का आंकलन करना प्रशासन के लिए चुनौती है।

कर्मियों की कमी है, इसलिए बुलाया: सीएमएचओ
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करीब दो लाख की जनसंख्या को कव्हर करता है, 16 उप स्वास्थ्य केंद्र के 100 से अधिक गांवों के लोग इलाज करवाने के लिए आते हैं। इस संबंध में तिल्दा बीएमओ आशीष सिन्हा ने कहा कि उच्च अधिकारियों से चर्चा करता हूं। सीएमएचओ रायपुर मीरा बघेल ने कहा कि जिले में भी कर्मचारियों की कमी के चलते उन्हें यहां पर लगाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें