पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सृजन के हाथ:खरोरा पुलिस कोरोनाकाल में जरुतमंदों को दे रही खाना-कपड़ा, 25 हजार मास्क भी बांट चुकी

खरोरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खरोरा पुलिस और थाना प्रभारी नीतेश सिंह ठाकुर कानून-व्यवस्था के साथ सोशल पुलिसिंग पर भी सक्रिय रहकर काम कर रहे हैं। एक वाकया तो दिलचस्प होने के साथ जनसंवेदनाओं से भी जुड़ा है। कोरोनाकाल में एक व्यक्ति बेरोजगार हो गया। आर्थिक तंगी के चलते पति-पत्नी में झगड़ा होने के साथ मारपीट भी होने लगी। आर्थिक तंगी से परेशान महिला ने थाने पहुंचकर पति की शिकायत की तो टीआई ने पहले पूरा किस्सा सुना और दोनों को बुलाकर समझाया। इसके बाद एक माह का राशन देकर पति को नौकरी दिलाने का भरोसा भी दिया। पुलिस कोरोनाकाल में जरुरतमंदों को खाना-कपड़ा और जरूरत का सामान घर पहुंचाकर दे रही है।

पति की मौत पर महिला व 7 बच्चों को दिया राशन-पानी
इसी तरह मास्क बांटना, गांवों में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करना, वैक्सीन लगवाने प्रेरित करना आदि भी वे नियमित कर रहे हैं। खरोरा पुलिस ने रायपुर जिले में 5 दिन में 25 हजार बांटने का रिकॉर्ड भी बनाया है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष व वरिष्ठ समाजसेवी सचिन अग्रवाल ने कहा कि लड़ाई-झगड़े जैसे मामलों में टीआई संबंधित पर कार्रवाई भी कर सकते थे जिससे परिवार टूट जाता लेकिन उन्होंने एक परिवार को टूटने से बचा लिया। इसी तरह खरोरा के वार्ड-2 की एक महिला के पति की कोविड से मृत्यु हो गई। महिला को 7 बच्चों के भरण-पोषण की समस्या आन पड़ी। बात जवानों से होकर टीआई तक पहुंची तो उन्होंने उसके व बच्चों के भी खाने-पीने की व्यवस्था करवाई।

सेवा के हाथ
टीम में मुख्य रूप से सीएसपी राहुलदेव शर्मा, टीआई नीतेश सिंह ठाकुर, एसआई रविंद्र ध्रुव, एएसआई अमित अंदानी, एएस आई बिज्जूराम वर्मा, टी बारीक, उत्तम सोनी, रूपलाल ध्रुववंशी, गजानंद ध्रुववंशी, जोगेश पोरते, कुलदीपक वर्मा आदि सामिल हैं।

खबरें और भी हैं...