बच्चों पर कोरोना का अटैक:कोंडागांव नवोदय विद्यालय में 2 दिन में 131 बच्चे पॉजिटिव, स्कूल ही बना अस्पताल

कोंडागांव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवोदय विद्यालय में बच्चों की कोरोना जांच करती टीम - Dainik Bhaskar
नवोदय विद्यालय में बच्चों की कोरोना जांच करती टीम

नवोदय विद्यालय के 182 छात्र-छात्राओं की शनिवार और रविवार को 2 दिनों तक की गई जांच में 131 छात्र-छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए इसके अलावा केशकाल में 3, माकड़ी कस्तूरबा आश्रम में 2 केस मिले हैं। कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने सभी स्कूलों, कोचिंग संस्थाओं को आगामी आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। अच्छी बात है इन छात्राओं में से किसी भी छात्रा में गंभीर लक्षण नहीं हैं।

इन सभी छात्र-छात्राओं में जो लक्षण मिल रहे हैं वह कफ, बुखार, बदन दर्द के हैं। इन सभी में किसी के भी फेफड़े में कोई दिक्कत नहीं हो रही है। जांच में 51 छात्र-छात्रएं निगेटिव आए हैं। उन्हें पालकों से फॉर्म भरवा कर घर भेजा जा रहा है। इसके साथ ही जो घर ले जाना चाह रहे हैं उनके घर पर होम आइसोलेट रहने की अपनी सहमति दी जा रही है।

सात दिन के लिए किया जा रहा आइसोलेट

टू-नॉट लैब प्रभारी डॉ सूरज राठौर ने कहा कि अभी हमने इन 131 छात्र-छात्राओं के लिए नवोदय विद्यालय को ही कोविड अस्पताल का रूप दे दिया है। यहां पर पूरी टीम निगरानी कर रही है। राठौर ने कहा कि अच्छी बात ये है कि किसी भी छात्र को सांस लेने में लंग्स में कोई इंफेक्शन नहीं है। किसी को ऑक्सीजन की जरूरत नहीं है। बुखार सर्दी और बदन दर्द की शिकायत आ रही है। हाेम आइसोलेशन के नियमों में बदलाव कर दिया गया है। अब 15 की जगह लोेगों को सात दिनों तक होम आइसोलेट किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...