जनदर्शन:सीसी रोड, राशन कार्ड व हैंडपंप को मंजूरी

कोंडागांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर जनदर्शन में जिलेभर से आए आवेदकों के आवेदन पत्रों की सुनवाई कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने की। जहां उन्होंने सीसी रोड निर्माण, राशन कार्ड और हैंडपंप की मांग वाले आवेदनों पर तत्काल स्वीकृति दी। वहीं शिकायत संबंधी आवेदनों पर तत्काल जांच कराने का भरोसा दिलाया। मंगलवार के जनदर्शन में कुल 41 आवेदन प्राप्त हुए। घोड़ागांव से आए पंचों ने नवीन ग्राम पंचायत भवन निर्माण की मांग करते हुए बताया कि वर्तमान में ग्राम पंचायत भवन की स्थिति अत्यंत बदहाल है जिससे शासकीय कार्य करने में दिक्कतें आ रही हैं।

ग्राम रेंगागोंदी के सियाराम बघेल ने अपने स्वयं के धान पंजीयन के निरस्त होने की बात कहते हुए बताया कि सभी आवश्यक दस्तावेज लैंपस शाखा किबईबालेंगा में जमा करने के बाद भी उनका धान पंजीयन निरस्त कर दिया गया है, इससे उन्हें कृषि ऋण चुकता करने में दिक्कतें आ रही हैं। इसी प्रकार ग्राम बमनापाल के ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि बमनापाल को ग्राम काकड़गांव से अलग करके नया ग्राम घोषित किया जाए।

इसके लिए ग्रामीणों ने बताया कि उक्त ग्राम में कुल मकान 50 और आबादी 2266 है। साथ ही उनके देवगुड़ी, माता मंदिर एवं पुजारी भी अलग हैं। ग्राम बमनापाल में बसाहट 1950 से है, इस पर भी वनाधिकार पट्टा ग्राम में उन्हें काकड़गांव के नाम से मिला दिया गया है। इसके साथ ही सोड़सिवनी के सरपंच ने अपने गांव के पारा मोहल्लों में हैंडपंप और मिट्टी सड़क की मांग रखी।

खबरें और भी हैं...