स्वास्थ्य विभाग की बैठक में प्रभारी सचिव ने कहा:जिला अस्पताल, सभी सीएचसी में हमर लैब की करे स्थापना

कोंडागांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की प्रभारी सचिव एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की प्रबंध निदेशक डॉ. प्रियंका शुक्ला ने सोमवार को विश्रामगृह के सभागार में जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। इस बैठक में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी चिकित्सक और अधिकारी उपस्थित रहे। जहां प्रभारी सचिव द्वारा मलेरियामुक्त छत्तीसगढ़ अभियान, हमर लैब स्थापना, हाट-बाजार क्लिनिक की स्थिति के संबंध में बातचीत की गई। साथ ही हमर लैब को जिला अस्पताल के साथ सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों शुरू करने के निर्देश दिए।

प्रभारी सचिव ने कहा कि मलेरियामुक्त अभियान के लिए सभी मलेरिया से संक्रमित लोगों को ट्रैक कर मलेरिया के शून्य केस दर्ज होने का लक्ष्य प्राप्त करने कार्य करे। हाट बाजार क्लिनिकों के संचालन के लिए रूट चार्ट के आधार पर क्लिनिक लगाने कहा। साथ ही दो दिन पहले से ही आस-पास के ग्रामों में क्लिनिक की तिथि एवं स्थान का प्रचार-प्रसार करने को कहा। इसके अतिरिक्त जिला अस्पताल एवं सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑनलाईन ओपीडी एवं आईपीडी के लिए शेष कार्यों को जल्द पूरा कर इसे प्रारंभ कराने के निर्देश दिए।

टीकाकरण पूरा कराने दिए गए निर्देश
उन्होंने 12 दिसंबर को आयोजित होने वाले कोरोना टीकाकरण तिहार के प्रति उत्साह दिखाते हुए प्रभारी सचिव द्वारा इसे सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करते हुए टीकाकरण पूरा कराने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ टीआर कुंवर, डीपीएम सोनल ध्रुव, डब्ल्यूएचओ से उदिय नाग, नेत्र विशेषज्ञ कल्पना मीणा, बीएमओ, बीपीएम एवं अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...