सुबह खरीदा ट्रैक्टर, शाम को दोस्त चुरा ले गया:पूजा कराने लेकर गया था, फिर लौटा ही नहीं; अब गिरफ्तार

कोडागांव8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोडागांव में पुलिस ने ट्रैक्टर की चोरी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
कोडागांव में पुलिस ने ट्रैक्टर की चोरी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ के कोडागांव जिले में पुलिस ने ट्रैक्टर की चोरी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि युवक अपने ही दोस्त का ट्रैक्टर चुरा कर मध्य प्रदेश लेकर चला गया था। जहां खेती किसानी का काम करने लगा था। मामले की शिकायत के 11 महीने बाद पुलिस ने MP से युवक की गिरफ्तारी की है। जिसके पास से ट्रैक्टर भी बरामद किया गया है। मामला कोडागांव सिटी कोतवाली का है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के चारगांव का रहने वाला युवक सुखदेव कोर्राम (26) 5 जून 2021 को महिंद्रा का नया ट्रैक्टर खरीदा था। इसी दिन शाम के समय इसका करीबी दोस्त हल्ले पोयाम उर्फ विजय पोयाम ट्रैक्टर देखने घर आया। फिर ट्रैक्टर का पूजा करवाकर आता हूं कहकर ट्रैक्टर लेकर चला गया था। जिसके बाद युवक घर ही नहीं लौटा। वहीं 7 जून को सुखदेव जब विजय पोयाम घर पहुंचा तो वहां ताला लगा था। ट्रैक्टर भी नहीं था।

जिसके बाद 7 जून को ट्रैक्टर चोरी करने की जानकारी सुखदेव ने कोडागांव सिटी कोतवाली में दर्ज करवाई। मामले की शिकायत के बाद पुलिस लगातार आरोपी को ढूंढने का प्रयास कर रही थी। वही कुछ दिनों पहले पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी मध्यप्रदेश के मंडला के मंगली गांव में है। जिसके पास एक ट्रैक्टर भी है। मुखबिर की इसी सूचना के बाद कोडागांव पुलिस ने एक टीम बनाई। जिसे मंडला भेजा गया।

पुलिस टीम जब मंगली गांव में आरोपी के घर पहुंची तो वो अपने खेत में ट्रैक्टर से खेती-किसानी का काम कर रहा था। जिसे पकड़ लिया गया। पुछताछ करने पर युवक ने अपना जुर्म कबूला। उसने पुलिस को बताया कि उसके पास पैसे नहीं थे। लालच में आकर ट्रैक्टर लेकर गांव आ गया था। इधर, पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...