कोंडागांव में अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर:वन भूमि में बना रखे थे मकान, पहले नोटिस दिया, नहीं हटाए तो तोड़ दिया

जगदलपुर/कोंडागांव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोंडागांव में अवैध अतिक्रमण पर  प्रशासन ने कार्रवाई की है - Dainik Bhaskar
कोंडागांव में अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन ने कार्रवाई की है

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में शनिवार को अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। बताया जा रहा है कि, अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने पहले नोटिस थमा कर कुछ दिनों की मोहलत दी थी। लेकिन जब अतिक्रमण नहीं हटा तो वन, राजस्व और पुलिस विभाग की टीम ने बुलडोजर चला कर मकान को तोड़ दिया। मामला कोंडागांव थाना क्षेत्र का है।

राजस्व, वन और पुलिस विभाग की टीम ने कार्रवाई की है।
राजस्व, वन और पुलिस विभाग की टीम ने कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक ​​​​​, कोंडागांव के रहने वाले पंचराम टंडन, लखमू टंडन, धंसराज टंडन ने वन भूमि में कुछ दिनों पहले ही कब्जा कर मकान बना दिया था। मामले की लगातार शिकायत भी हो रही थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। इसके बाद वन अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया था। कार्रवाई करने के पहले अतिक्रामक को बार-बार वन भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए समझाइश दी जा रही थी।

1 घंटे के अंदर ही पूरा मकान तोडा दिया गया।
1 घंटे के अंदर ही पूरा मकान तोडा दिया गया।

अतिक्रमणकारी के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 80 ‘‘अ’’ के तहत कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण भूमि से बेदखली आदेश जारी किया गया एवं अतिक्रमणकारी को 24 घंटे के अंदर वन भूमि से समस्त अतिक्रमण खाली करने हेतु आदेशित किया गया था। लेकिन प्रशासन के नोटिस को नजरअंदाज किया जा रहा था। निर्धारित समय पर अतिक्रमण नहीं हटने से प्रशासन ने खुद पहुंच कार्रवाई की है।

खबरें और भी हैं...