कार में भरा था 366 किलो गांजा:सुकमा पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा, महाराष्ट्र भेजा जा रहा था

​​​​​​​कोंटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओडिशा से तस्करी कर महाराष्ट्र ले जा रहा था। - Dainik Bhaskar
ओडिशा से तस्करी कर महाराष्ट्र ले जा रहा था।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस ने सोमवार सुबह 366 किलो गांजे से भरी एक कार जब्त की है। पूरी कार में ड्राइवर सीट को छोड़कर अंदर 2-2 किलो के गांजे के पैकेट भरे हुए थे। पुलिस ने जब कार रोकने की कोशिश की तो चालक मोड़कर फिर भागने लगा। इस पर पुलिसकर्मियों ने पीछा कर उसे पकड़ा। आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है। वह ओडिशा से गांजा लेकर महाराष्ट्र जा रहा था। मामला कोंटा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कोंटा में मेन रोड चेकपोस्ट पर पुलिस ने नाकाबंदी कर रखी थी। इसी दौरान एक कार तेज रफ्तार में आई। पुलिसकर्मियों ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने कार वापस मोड़ दी और भागने लगा। इस पर पुलिसकर्मियों और जवानों ने उसका पीछा किया। करीब 3 किमी दूर फन्दीगुड़ा के पास चालक ने कार रोक दी और भागने लगा। इसी बीच जवानों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया।

पूरी कार में भरे हुए थे गांजे के पैकेट

जवानों ने कार खोली तो हर जगह पैकेट्स भरे हुए थे। इस पर उन्हें खोला गया तो उसमें गांजा था। इसके बाद पुलिस ने कार जब्त कर ली और चालक को हिरासत में लेकर थाने आ गए। वहां जांच के दौरान कार में से गांजे के 2-2 किलो के 183 पैकेट बरामद हुए। पकड़े गए गांजे की कीमत करीब 36 लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़ा गया चालक जेवी रेड्‌डी ने खुद को महाराष्ट्र का रहने वाला बताया है। कार भी उसने खुद की होना बताई है।

पुलिस पूछताछ में जेवी रेड्‌डी ने बताया कि उसने ओडिशा के मलकानगिरी में स्वामी नाम के व्यक्ति से गांजा खरीदा था। इसे लेकर महाराष्ट्र जा रहा था। वह पहली बार ही गांजा तस्करी कर रहा था। इसमें कोई और शामिल नहीं है। हालांकि पुलिस को उसकी बातों पर भरोसा नहीं है। इस मामले में अभी कार्रवाई जारी है। पुलिस उसके पते की भी छानबीन कर रही है। इस संबंध में महाराष्ट्र पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है।