पुलिस की कार्रवाई:3 किमी पीछाकर तस्कर को पकड़ा, 3.66 क्विंटल गांजा जब्त

कोंटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार से गांजा जब्त करते पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
कार से गांजा जब्त करते पुलिसकर्मी।

लग्जरी गाड़ी से 36 लाख रुपए का गांजा लेकर जा रहे महाराष्ट्र के एक आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है। बताया जाता है कि कोंटा पुलिस अपनी रूटीन जांच कर रही थी। इसी बीच आरोपी अपनी लग्जरी कार में 183 पैकेटों में भरा गांजा ओडिशा के मलकानगिरी से महाराष्ट्र लेकर जा रहा था, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया।

दरअसल आरोपी ने पुलिस की जांच को देखकर अपनी गाड़ी को तेज रफ्तार में चलाना शुरू कर दिया, जिससे पुलिस को संदेह हुआ और उसका पीछा करते हुए करीब 3 किमी दूर फंदीगुड़ा के पास पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी महाराष्ट्र के रहने वाले जेवी रेड्‌डी को पकड़कर गाड़ी की तलाशी ली तो कार की डिक्की और पैरदान के नीचे 2-2 किलो के 183 पैकेट गांजा जब्त किया गया।

कोंटा थाना प्रभारी शिवानंद सिंह ने बताया कि जैसे ही रूटीन जांच के दौरान आरोपी ने अपनी कार को तेज चलाते हुए भागने की कोशिश की, तब उसका पीछा किया गया। इस बीच फॉरेस्ट चेक पोस्ट पर बैरिकेडिंग कर उसे रोकने की कोशिश की ।

कार छोड़कर भागने की कोशिश कर रहा था आरोपी

करीब 3 किमी दूर फंदीगुड़ा में वह कार छोड़कर भागने की कोशिश कर ही रहा था कि पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। तौल में कुल 366 किलो गांजा होने की पुष्टि हुई। पूछताछ में आरोपी रेड्‌डी ने कार मालिक का माल होने की बात कहते हुए मलकानगिरी से किसी स्वामी नामक व्यक्ति से डिलीवरी लेने की बात पुलिस को बताई। कुछ दिन पहले भी दो बाइक सवार 22 किलो गांजे के साथ पकड़े गए थे।

खबरें और भी हैं...