धान खरीदी:बारवी केंद्र में बारदाने नहीं, 7 दिन से धान खरीदी रुकी

कोरर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समर्थन मूल्य में धान खरीदी 1 दिसंबर से शुरू है। हाटकर्रा खरीदी केंद्र से अलग कर बारवी को नवीन धान खरीदी केंद्र बनाया गया था। इसका उद्घाटन भी खरीदी के पहले दिन हुआ। यहां 7 दिन से बारदाना उपलब्ध नहीं होने से किसान धान नहीं बेच पा रहे हैं। वहीं कोरर क्षेत्र के 5 केंद्रों में अब तक 8743.60 क्विंटल धान खरीदी हो चुकी है, लेकिन सात दिनों में अब तक धान का उठाव नहीं हो पाया है।

कुछ दिनों से मौसम खराब होने से लैम्प्स कर्मचारियों को बारिश होने पर धान भीगने का डर सता रहा है। कर्मचारियों ने कहा कि जल्द उठाव होने पर बारदाना भी सुचारू रूप से मिलता रहेगा, जिससे खरीदी प्रभावित नहीं होगी। धान खरीदी केंद्र कोरर में 62 किसानों से अब तक 3034.40 क्विंटल की धान खरीदी की जा चुकी है। इसी तरह सेलेगांव खरीदी केंद्र में 30 किसानों से 1226.20 क्विंटल, बैजनपुरी केंद्र में 28 किसानों से 1198.80 क्विंटल, कनेचुर खरीदी केंद्र में 19 किसानों से 882.80 क्विंटल खरीदी हुई।

जल्द उठाव नहीं हुआ तो खरीदी करना असंभव
लैम्प्स प्रबंधक कोरर महेंद्र टांडिया ने कहा कि धान का आवक काफी बढ़ गया है। जल्द उठाव नहीं हुआ, तो जगह के अभाव में धान खरीदी करना असंभव हो जाएगा। उठाव के लिए जिला विपणन अधिकारी को बताया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...