पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गाड़ाघाट में वारदात:आंख में मिर्ची पाउडर झोंककर शराब दुकान के सुपरवाइजर से 10 लाख लूटे

महासमुंद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तुमगांव के गाड़ाघाट स्थित इसी दुकान से पैसे लेकर निकला था सुपरवाइजर।
  • अफसर न पैसों का हिसाब दे पा रहे न ही एफआईआर करा सके
  • पूर्व कर्मचारियों पर शक, शराब दुकान में इतनी रकम रखे जाने पर भी सवाल

तुमगांव थाना क्षेत्र के गाड़ाघाट स्थित शराब दुकान के सुपरवाइजर से 10 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया है। घटना के बाद से आबकारी विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है। लूट के शिकार हुए सुपरवाइजर मनीष गुप्ता ने पुलिस को बताया कि शनिवार को दुकान से 10 लाख रुपए लेकर महासमुंद में जमा कराने के लिए निकला था।

इसी दौरान अज्ञात बाइक सवार लुटेरों ने गाड़ाघाट पुल के नीचे अचानक सामने आए और मेरी आंखों में मिर्च छिड़ककर बैग लेकर फरार हो गए। घटना के 10 घंटे बाद भी आबकारी विभाग के अधिकारी न तो पैसों का हिसाब दे पा रहे हैं और न ही इस मामले में अपराध पंजीबद्ध करा पाए हैं। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि कर्मचारी के बताए अनुसार लूट की घटना हुई है। आगे मामले की जांच की जा रही है।

पहले भी लूट में सुपरवाइजर का आया था नाम, इस बार भी पुलिस की नजर

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को शक है कि घटना को दुकान के पूर्व कर्मचारियों ने अंजाम दिया है। क्योंकि पिछले दो साल में जिले के कई शराब दुकान में हुए गड़बड़ी, चोरी और लूट के मामलों में दुकान के कर्मचारियों का ही नाम सामने आया है। यही नहीं पुलिस सुपरवाइजर पर भी नजर रख रही है। क्योंकि सुपरवाइजर इतनी बड़ी रकम लेकर बिना किसी सुरक्षा के सड़क मार्ग से न जाकर पुल के नीचे से ही क्यों गया?

बड़ा सवाल: इतनी बड़ी रकम कहां से आई

आबकारी विभाग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जब से नए डीईओ जिले में आए हैं, रोजाना शराब दुकान की आमदनी बैंकों में जमा होने लगी है। इसे लेकर नए साहब काफी सख्त हैं। वहीं पुलिस विभाग के एक बड़े अधिकारी ने जब दुकान के कर्मचारियों से पूछताछ की तो पता चला कि दुकान में शुक्रवार तक हुई बिक्री की राशि तो बैंक में जमा करा दी गई है।

अब सवाल यही है कि इतनी बड़ी रकम सुपरवाइजर के पास कहां से आई। फिलहाल आबकारी विभाग के अधिकारी दुकान के रजिस्टर और पैसों के मिलान के बाद ही जानकारी देने की बात कर रहे हैं।

चार मामलों में कर्मचारियों की मिलीभगत

जिले के शराब दुकानों में गड़बड़ी के चार बड़े मामले सामने आ चुके हैं। सभी मामलों में कर्मचारियों की मिलीभगत सामने आई है। पहला मामला बसना के लक्ष्मीपुर दुकान का है। यहां के कर्मचारी ने भी लूट की मनगढ़ंत कहानी रची थी, जिसे दूसरे दिन ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसी तरह बसना और सरायपाली शराब दुकान से 15 लाख रुपए लेकर दोनों दुकान के कर्मचारी फरार हो गए थे। मामला इसी साल का है।

बसना के ही पिरदा शराब दुकान में लाखों रुपए की चोरी का मामला सामने आया था, जिसमें अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। तुमगांव के ही अछोला शराब दुकान में 1.50 करोड़ रुपए की गड़बड़ी हुई थी, जिसमें दुकान के कर्मचारी शामिल थे। इस तरह इन चारों बड़े मामलों को दुकान के कर्मचारियों ने ही अंजाम दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें