पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बारिश नहीं होने से फसलें खराब:2 किसानों ने कीटनाशक का सेवन कर की आत्महत्या, प्रशासन कर रहा मामले की जांच

टिटिलागढ़18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बलांगीर जिले के तुरेकेला प्रखंड के बाबेझूरी गांव के एक किसान ने अपनी फसल नष्ट होने के बाद आत्महत्या कर ली। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन द्वारा विस्तृत जांच की ही जा रही थी, कि एक अन्य किसान ने कीटनाशक का सेवन करने की घटना की जानकारी सामने आई है। मृतक किसान के परिजनों ने इस संबंध में शिकायत की है। दूसरी घटना पटनागढ़ थाना क्षेत्र के भालुजुरी गांव की है।

मिली जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय युधिष्ठिर भोई शनिवार शाम 7:30 बजे खेत से घर लौटकर आया और कीटनाशक का सेवन कर लिया। उनके परिवार के लोग उन्हें पटनागढ़ के अस्पताल ले गए। गंभीर स्थिति के कारण कारण बलांगीर के जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उस किसान की मौत हो गई।

मृतक किसान दूसरे गांव के तेजराज माझी और गंगाधर माझी 5 की एकड़ जमीन और खुद के 2 एकड़ खेल पर खेती कर रहा था, लेकिन बारिश के आभाव में उसकी फसल खराब हो गई। इसकी जानकारी मृतक के चाचा जगदीश भोई ने दी है। मृतक किसान युधिष्ठिर भोई की 7 साल की बेटी और 5 साल का बेचा है। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को किया गया। खेती के चौपट होने से आत्महत्या की बात को लेकर ग्रामीण परिवार को सरकारी सहायता प्रदान करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...