पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बोर्ड परीक्षाएं 15 अप्रैल से शुरू:कोरोना के बीच जिले के 29478 परीक्षार्थी देंगे बोर्ड परीक्षा

महासमुंद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं 15 अप्रैल से शुरू हो रही है। 15 अप्रैल से 10वीं और 3 मई से बारहवीं की परीक्षाएं शुरू होगी। कोरोना संक्रमण के बीच इस साल जिले के 29478 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे।

माशिमं ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। बोर्ड परीक्षाओं में कोरोना के संबंध में जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा। कोरोना पॉजिटिव मरीज को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 8 अप्रैल को प्रश्नपत्र सहित अन्य परीक्षा सामाग्री जिला समन्वय केंद्र हाई स्कूल महासमुंद में पहुंच जाएगा। इसके बाद 9 और 10 अप्रैल को यहां से सभी परीक्षा केंद्रों में इसका वितरण किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वर्ष 10वीं में 18378 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

इसी तरह कक्षा 12वीं में कुल 11100 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कोरोना के कारण लॉकडाउन या कंटेनमेंट जोन आदि एरिया में आने वाले छात्र यदि परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए तो उनके आंसरशीट में सी लिखा जाएगा। इसी तरह उनकी अंकसूची में अनुपस्थित के स्थान पर सी लिखा जाएगा। ऐसे विद्यार्थियाें को अनुपस्थित होने वाले विषय के पेपर में नंबर नहीं दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें