जूडो चैंपियनशिप:375 खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम, 99 ने जीते मेडल

टिटिलागढ़25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टिटिलागढ़ महावीर पंचायत धर्मशाला परिसर में राज्यस्तरीय ओपन जूडो चैंपियनशिप में शामिल खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
टिटिलागढ़ महावीर पंचायत धर्मशाला परिसर में राज्यस्तरीय ओपन जूडो चैंपियनशिप में शामिल खिलाड़ी।
  • 23 जिलों के खिलाड़ियों ने राज्यस्तरीय स्पर्धा में लिया हिस्सा

टिटिलागढ़ महावीर पंचायत धर्मशाला परिसर में राज्य स्तरीय ओपन जूडो चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। बलांगीर जिला जूडो एसोसिएशन की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में राज्य के 23 जिलों के कुल 375 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कैडेट, जूनियर और सीनियर वर्ग के विभिन्न श्रेणियों में खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। भुवनेश्वर में किक एंड किस के छात्रों ने स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते हैं। आयोजकों ने बताया कि राज्य स्तरीय चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

मालकानगिरी की छात्रा शुक्रा किरसानी ने 50 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, जो 15 से 18 वर्ष की आयु के बीच आयोजित किया गया था। वहीं भुवनेश्वर में किक एंड किस की छात्रा नित्या मांझी ने चांदी के पदक और ओडिशा जूडो स्कूल के छात्र तिलू बराल ने कांस्य पदक अपने नाम किए। किक एंड किस के 23 छात्रों ने विभिन्न पदक जीते हैं।

भुवनेश्वर के 24, मलकानगिरी के 6, मयूरभंज के 7, संबलपुर के 14, बरगढ़ के 4 और जगतसिंहपुर के 6, झारसुगुड़ा से 5, कटक से एक, क्योंझर से एक, ओडिशा जूडो स्कूल से एक खिलाड़ी ने पदक जीता है। 3 पदक बलांगीर से और विभिन्न श्रेणियों में 4 पदक सुंदरगढ़ के खिलाड़ियों ने हासिल किए हैं। कुल 99 खिलाड़ियों ने पदक हासिल किए हैं।

विजेताओं को स्पर्धा में चुने जाने की दी जानकारी
ओपन चैंपियनशिप जूडो चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए चुने गए प्रतियोगियों को आयोजकों ने राष्ट्रीय स्तर की जूडो चैंपियनशिप के लिए चयनित होने की सूचना दी। इस दौरान मुख्य अतिथि टिटिलागढ़ विधायक व महिला एवं बाल विकास एवं मिशन ऊर्जा मंत्री टूकुनी साहू ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। चैंपियनशिप के आयोजन में राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्यों और रेफरी गीतांजलि पाढ़ी, कुंदन मुर्मू, बसंत दलेई, सागर जेना, पुरलता महापात्र, तारकांत परिडा, लोपामुद्रा पति, देवेंद्र जैन, केदार कबाट, प्रेम लाल जैन, गोविंद जैन सहित राष्ट्रीय व राज्य चयन समिति सदस्यों व रेफरी का सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं...