पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये आंकड़े डराने वाले:एक ही दिन में 468 पॉजिटिव मरीज मिले, कोविड अस्पताल फुल

महासमुंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर के बीच मंगलवार को डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं। मंगलवार को जिले में एक साथ 468 मरीज मिले हैं, जो मई 2020 को मिले पॉजिटिव केस से लेकर अब तक के सर्वाधिक हैं। मंगलवार को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में 12 गंभीर मरीजाें को इलाज के लिए भर्ती किया गया।

और अब कोविड अस्पताल पूरी तरह से पैक हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार जिले के महासमुंद ब्लॉक में सर्वाधिक 217 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी तरह बागबाहरा में 69, पिथौरा में 79, बसना में 40 और सरायपाली में 63 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। मंगलवार को कुल 1368 सैंपल लिए गए, जिसमें से 268 पॉजिटिव मिले हैं।

मतलब हर 100 टेस्ट में 20 मरीज सामने आ रहे हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 2103 पहुंच चुकी है। ये आंकड़े डराने वाले इसलिए भी हैं, क्योंकि जब कोरोना पीक पर था तो रोजाना जिले में औसतन 68 मरीज मिले रहे थे, लेकिन आज इसकी संख्या औसतन 286 है।

पुलिस आरक्षक की कोरोना से मौत!
सरायपाली | कोरोना संक्रमित एक पुलिस आरक्षक की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरायपाली थाने में पदस्थ आरक्षक अंतरयामी रौतिया सप्ताहभर पहले कोविड पॉजिटिव आया था। इसके बाद उसकी तकलीफ बढ़ती गई, जिसे देखते हुए आरक्षक को रायपुर के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। लेकिन मंगलवार को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। आरक्षक सरायपाली के पहले पिथौरा थाना में रीडर के पद पर पदस्थ था।

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि कोविड संक्रमण के दौरान आज दुखद समाचार मिला है। हमारे परिवार के एक सदस्य की मंगलवार को मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मौत रायपुर में हुई है और अब तक मृतक की डेथ रिपोर्ट अब तक जिले को नहीं मिली है। इसलिए इसे शामिल नहीं किया गया है।

वैक्सीनेशन में लगे 9 कर्मचारी पॉजिटिव
वैक्सीनेशन सेंटर्स में ड्यूटी रत कर्मचारी भी बड़ी संख्या में पॉजिटिव आए हैं। मंगलवार को कुल 9 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं, जो सेवा दे रहे थे। इनमें से 4 शिक्षक, 3 एएनएम, 1 स्टॉफ नर्स और 1 आरएचओ शामिल है। इनमें से दो शिक्षक झलप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन प्रोग्राम में सेवा दे रहे थे। इसी तरह महासमुंद ब्लॉक के अलग-अलग टीकाकरण केंद्र में कार्यरत कर्मचारियाें भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें