कार्रवाई / दो कार में भिलाई से लाई जा रही 5 लाख की शराब जब्त

5 lakh liquor being brought from Bhilai in two cars seized
X
5 lakh liquor being brought from Bhilai in two cars seized

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

महासमुंद. भिलाई एमपी की शराब लेकर बागबाहरा क्षेत्र के कोमाखान में खपाने ले जा रहे दो लक्जरी कार को कोतवाली पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग-353 बेलसोंडा रेलवे क्रासिंग के पास पकड़ा है। साथ ही शराब के अवैध परिवहन के आरोप में एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरा युवक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया है, जिसकी पतासाजी में टीम जुट गई है। इन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। पुलिस ने कार से 5.10 लाख रूपये के 102 पेटी शराब बरामद किया है। 
पुलिस कंट्रोल रूम में मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि सोमवार रात को दो लग्जरी कार भारी मात्रा मंे भिलाई से शराब लेकर निकली, जो बागबाहरा क्षेत्र में खपाने के लिए ले जाई जा रही थी। रात 10 बजे पुलिस टीम ने बेलसोंडा रेलवे क्रासिंग के पास   फाॅर्चुनर कार क्रमांक सीजी 04 एचई 0003 को टीम ने रोका और उसके चालक कैंप 01 मेहमान कोलाडीपो के सामने शास्त्रीनगर भिलाई निवासी जयंत बंजारे पिता सिताराम बंजारे (20) को हिरातस में ले लिया। वहीं पीछे से आ रही एक और कार क्रमांक एमएच 14 बीसी 1151 का चालक पकड़े जाने के डर से कार छोड़कर भाग गया। इधर, टीम ने फार्चुनर कार से 62 पेटी एवं मारूति एसएक्स 4 से 40 पेटी अंग्रेजी गोवा ब्रांड की शराब बरामद की। टीम ने आरोपियाें से परिवहन में प्रयुक्त दो लग्जरी वाहन, 10 हजार रूपये नगदी भी बरामद की। दूसरी कार आसिक खान चला रहा था, जो भिलाई का रहने वाला है।

भिलाई का हो सकता है तस्कर गिरोह का सरगना
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया शांति नगर वैशाली नगर भिलाई के रहने वाले परमजीत सिंह उर्फ पम्मे भैय्या ने दोनों को बागबाहरा क्षेत्र के काेमाखान में शराब ले जाना बताया। महामसुंद बागबाहरा के बीच हाड़ाबंद ओवरब्रिज के पास एक व्यक्ति मिलेगा, उसके पीछे-पीछे जाने काे कहा था। एसपी ने बताया कि आरोपी के बयान के आधार पर भिलाई में रहने वाले परमजीत तक पहुंचने के लिए प्रयास जारी है। इस कार्रवाई में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शेर सिंह बन्दे, सायबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक संजय सिंह राजपूत, उप निरीक्षक हर्ष कुमार धूरंधर, सउनि. विकास शर्मा, नवधाराम खाण्डेकर, प्रआर. प्रकाश नंद, मिनेश ध्रुव, आर. रवि यादव, अजय जांगडे, दिनेश साहू, विरेन्द्र नेताम, शैलेन्द्र ठाकुर, चम्पलेश ठाकुर, शुभम पाण्डेय, छत्रपाल सिन्हा, कामता आवडे, लालाराम कुर्रे शामिल थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना