पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:अधूरे पुलिया निर्माण के कारण हादसे, रात में रेलिंग से टकराकर घायल हो रहे हैं लोग

महासमुंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरुवार कार चालक ने पुलिया में बनेे डिवायडर को मारी टक्कर, बड़ा हादसा टला

सड़क चौड़ीकरण करने वाले ठेकेदार की लापरवाही की वजह से एनएच-353 ग्राम खरोरा के पास स्थिति पुलिया हादसों को आमंत्रण दे रहा है। पुलिया का निर्माण अधूरा होने की वजह से रेलिंग में लोग टकराकर घायल हो रहे हैं। इस पुलिया का निर्माण पिछले तीन महीने से अधूरा पड़ा हुुआ है। पुलिया का निर्माण यदि जल्द पूरा नहीं किया गया तो, एक दिन बड़ा हादसा हो सकता है। सड़क के दोनों ओर पुलिया का निर्माण अधूरा है। इसलिए रात में आने व जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुलिया का रेलिंग अचानक दिखने पर चालक अनियंत्रित होकर गिर रहे है, या फिर चार पहिया के चालक सीधे रेलिंग में टक्कर मार रहे हैं । इस पुलिया का निर्माण पिछले चार महीने से रूका हुआ है, जबकि दोनो ओर पुलिया का निर्माण हो गया है। बीचे में बने रेलिंग को उखाड़कर सड़क को समतल का डामरीकरण का काम करना ही शेष बचा है, लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के चलते पुलिया का काम पूरा नहीं हो पा रहा है इस संबंध में राष्ट्रीय राजमार्ग के इंजीनियर एके दि्वेदी का कहना है कि पुलिया निर्माण का स्टॉफ नहीं होने के कारण निर्माण कार्य रूका हुआ है। त्योहार में सभी लेवर अपने गांव चले गए हैं। जैसे ही ये लेवर आएंगे, जल्द ही पुलिया का निर्माण किया जाएगा।

पुलिया के बीच डिवायडर व लोहे का निकला छड़
जिला अस्पताल से लभराखुर्द तक सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है। वर्तमान में यह काम अभी रूका हुआ है। ग्राम खरोरा के पास एनएच के बीचो-बीच नहर गया है, जिस पर पुलिया बना हुआ है। इस पुलिया के दोनों ओर सुरक्षा की दृष्टि से सीमेंट का रेलिंग लगा हुआ है। अब यह रेलिंग सड़क चौड़ीकरण के बाद बीच में आ गया है। साथ ही सड़क चौड़ी होने के कारण पुलिया की चौड़ाई भी बढ़ाई गई है। चौड़ाई बढ़ने के बाद पुराना रेलिंग सड़क के बीच में आ रहा है, जो रात में चालकों को दिखाई नहीं दे रहा है। इसके अलावा पुलिया के रेलिंग से छड़ भी निकला हुआ है। वह भी खतरनाक है।

बाल-बाल बच रहे चालक, बड़ा हादसे का अंदेशा
इस अधूरे पुलिया निर्माण से आए दिन हादसे हो रहे है। यदि जल्द ही निर्माण नहीं किया गया तो, बड़ा हादसा हो सकता है। गुरुवार को एक कार रायपुर की ओर स्पीड से जा रही थी। उसमें दो लोग सवार थे । जैसे ही कार पुलिया के पूर्व पहुंची, चालक समझ नहीं पाया कि किसी सड़क पर जाना है और कार से पुलिया के पुराने रेलिंग में टकरा गई। इससे कार क्षतिग्रस्त हो गया हांलांकि कार की स्पीड कम होने के कारण सवार लोगों को गंभीर चोट नहीं आई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser