पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

25 से कॉलेज परीक्षाएं:दो घंटे में प्रश्नपत्र हल कर कॉलेज में आंसरशीट जमा कर आखिरी पेज की फोटो ग्रुप में करनी होगी शेयर

महासमुंद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कल से बंटेंगी उत्तर पुस्तिकाएं, पीजी कॉलेज में 19 तो माता कर्मा कॉलेज में बनाए गए 1 काउंटर

कोरोना काल में लंबे समय के बाद आखिरकार कॉलेज की परीक्षाएं 25 सितंबर से शुरू हो रही है। कोरोना को देखते हुए इस बार परीक्षा का पैटर्न बदल दिया गया है। बदले हुए पैटर्न को लेकर कॉलेज प्रबंधन तैयारी में जुट गए हैं। नए नियमानुसार इस बाद विद्यार्थी परीक्षा घर बैठे दे सकेंगे, लेकिन उन्हें प्रश्नों को हल करने के लिए केवल दो घंटे ही मिलेंगे। यही नहीं इन दो घंटों के बाद अगले दो घंटों के भीतर परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं कॉलेज में पहुंचकर जमा भी करना होगा। घर बैठे परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिकाएं कॉलेज से प्राप्त करनी होगी और इसका वितरण 17 से 23 सितंबर तक किया जाएगा।

कोविड-19 के कारण अलग-अलग दिन विद्यार्थियों को बुलाकर उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया जाएगा। उत्तर पुस्तकाएं वितरण के लिए भी कॉलेज प्रबंधन ने तैयारी पूरी कर ली है। पीजी कॉलेज प्रबंधन के अनुसार उनके यहां नियमित, प्राइवेट और भूतपूर्व छात्रों को मिलाकर कुल परीक्षार्थियों की संख्या 3090 है।

कक्षा और सेमेस्टर वाइज तैयार किया जाएगा ग्रुप
माता कर्मा महाविद्यालय के प्राचार्य रमेश देवांगन ने बताया कि उत्तरपुस्तिका लेने आने वाले स्टूडेंट्स का उसी दिन मोबाइल नंबर कॉलेज प्रबंधन द्वारा लिया जाएगा। नंबर एक्जाई करने के बाद कक्षा और सेमेस्टर वाइज वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा। परीक्षा के दिन आधा घंटा पहले इसी ग्रुप में प्रश्नपत्र भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि बच्चे अनिवार्य रूप से वाट्सएप नंबर वाला मोबाइल नंबर जरूर उपलब्ध कराएं। यदि उनके पास मोबाइल नंबर नहीं है तो माता-पिता, भाई-बहन या किसी अन्य का नंबर अनिवार्य रूप से देना होगा।

तीन पालियों में जमा की जाएंगीं उत्तर पुस्तिकाएं
प्रथम पाली का समय सुबह 7 से 10 बजे तक है। इसके बाद पुस्तिका जमा करने का समय सुबह 8 से 12 बजे तक निर्धारित किया गया है। दूसरी पाली सुबह 9 से 12 बजे और उत्तरपुस्तिका जमा करने का समय 10 से 2 बजे निर्धारित है। तीसरी पाली की परीक्षा सुबह 11 बजे से 2 बजे और जमा करने का समय 12 से शाम चार बजे तक रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें