पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये घबराहट क्यों:6 बजे दुकानें बंद करने का आदेश आते ही पेट्रोल-शराब के लिए लगी कतार

महासमुंद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह 6 से शाम 6 बजे तक तो दुकानें खुली हैं न, ऐसी अफरा-तफरी गलत है

जिला प्रशासन ने मंगलवार को जिले में 400 से अधिक कोरोना पॉजिटिव केसेस मिलने के बाद शहरी क्षेत्रों के व्यवसायिक गतिविधियों के समय-सीमा में कटौती की है। इस संबंध में आदेश बुधवार सुबह ही जारी किया गया। आदेश के तहत शहरी क्षेत्र में सभी दुकानें सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही खुले रहने की अनुमति है, जिसमें शराब दुकानें भी शामिल हैं।

आदेश के तहत शाम के समय मयखाने के बंद होने के चंद मिनटों पहले शहर के शराब दुकानों में लोगों की भीड़ जमा हो गई। यही हाल शहर के पेट्रोल पंपाें में देखने काे मिला। दरअसल, महासमुंद कलेक्टर व ज़िला दंडाधिकारी डोमन सिंह ने दो वर्गो में व्यापारी प्रतिष्ठानों, दुकानों, ठेला गुमटी और रेस्टोरेंट का बंटवारा कर नया समय निर्धारित किया है। सामान्य दुकानें सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही खुली रहेगी। रेस्टोरेंट, होटल, ढाबा सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक डायनिंग, टेक अवे व होम डिलेवरी की सुविधा होगी।

हालांकि पेट्रोल पंप व मेडिकल स्टोर्स इस पाबंदी से मुक्त रहेंगे और शहरी क्षेत्र के सभी प्रकार के साप्ताहिक बाजार भी बंद रहेंगे। सिनेमा, मल्टीप्लेक्स व छविगृह का अंतिम प्रदर्शन रात्रि 8 बजे समाप्त करना अनिवार्य होगा। दुकानदारों को अपने दुकान के बाहर बंद और खुलने का समय चिपकाना होगा। सभी दुकानों में मास्क रखना होगा और बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को सामान नहीं दिया जाएगा। नियम का उल्लंघन करने वाले दुकान को 15 दिन के लिए सील कर दिया जाएगा। वहीं दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

शुक्रवार और शनिवार को बंद रहेगी सब्जी मंडी
कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सब्जी मंडी व्यवसायी संघ ने शुक्रवार व शनिवार को सब्जी मंडी बंद रखने का फैसला किया है। सब्जी मंडी व्यवसायी संघ के अध्यक्ष संतोष चंद्राकर ने बताया कि प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी कोरोना का प्रभाव बढ़ रहा है।

शुक्रवार से नहीं चलेंगी बसें
बढ़ते संक्रमण व बसों में कम यात्रियों को लेकर बस एसोसिएशन ने भी शुक्रवार से बसों के परिचालन नहीं करने का निर्णय लिया है। बस एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चंद्राकर ने बताया कि शुक्रवार से रायपुर जिले में भी लॉकडाउन लग गया है और कोरोना भी बढ़ रहा है। इसके कारण वैसे भी बसों में सवारियां नहीं मिल रही है।

पेट्रोल भरवाने लगी कतार
राजधानी में लग रहे सख्त लॉकडाउन के बाद यहां भी लॉकडाउन लगाए जाने की संभावना के बीच शाम 6 बजे के आसपास शहर के पेट्रोल पंपों में वाहनों की लंबी कतार देखने को मिली, जो पेट्रोल डलाने के लिए एक सीध कतार में खड़े रहे। कोरोना के दूसरे दौर ने लोगों की चिंताएं और बढ़ा दी हैं, जिसके कारण लोग वाहनों में भी बैठकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें