पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:जागी पुलिस, अब शहर के चौक-चौराहों पर गश्त में दिखने लगे जवान, जहां चोरी हुई वहां तैनाती भी

महासमुंद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात में अब एटीएम और बैंकों का भी पुलिस टीम कर रही निरीक्षण, संदिग्धों से भी कर रहे पूछताछ

रात्रि गश्त में अब पुलिस के अधिकारी जवान चौक-चौराहों पर रात में दिखने लगे हैं। साथ ही वे चौकन्ने होकर रात में वे संदिग्धों की पूछताछ भी कर रहे हैं। रात्रि गश्त में फिक्स प्वाईंट ड्यूटी भी कोतवाली पुलिस ने बढ़ा दी है। यह नजारा भास्कर की टीम ने बुधवार-गुरुवार रात को पड़ताल के दौरान देखा है। बता दें कि एक दिन पूर्व यही व्यवस्था बदहाल थी, जिसे लेकर भास्कर की टीम ने सोमवार की रात्रि गश्त की पड़ताल की थी। मंगलवार को खबर प्रकाशित कर पुलिस विभाग के अधिकारियों का ध्यानाकर्षण कराया था। खबर के बाद विभाग के अधिकारी जागे और रात्रि गश्त पर जवानों को तैनात रहने की हिदायत दी। इसके बाद टीम ने बुधवार रात को जब फिर से पड़ताल किया तो, जवान चौक चौराहों पर तैनात दिखे और एटीएम का निरीक्षण व संदिग्ध लोगों से पूछताछ करते नजर आए। इस संबंध में कोतवाली टीआई शेर सिंह बंदे ने बताया कि चोरी की घटना के बाद अंबेडकर चौक में फिक्स प्वाइंट तैनात कर यहां गश्त के लिए जवान तैनात कर दिए हैं। पहले तीन प्वाइंट पर ड्यूटी लगाई जाती थी।

5 लाख की हुई थी चोरी गिरफ्त से बाहर है चाेर
अंबेडकर चौक से महज 150 मीटर की दूर तुमगांव रोड स्थित एक बड़े किराना दुकान में अज्ञात चोर ने छत के दरवाजे से दुकान में प्रवेश कर पांच लाख रुपए नगदी चोरी कर ली थी। सीसीटीवी कैमरे में आरोपी का हुलिया कैद ह, लेकिन पुलिस अभी तक पहुंच नहीं पाई है।

चोरी के बाद अंबेडकर चौक में बढ़ाया पॉइंट
प्रतिदिन बरोंडा चौक, गांधी चौक और एकता चौक पर रात में पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई जाती थी। अब किराना दुकान में चोरी के बाद गश्त का एक फिक्स प्वाइंट कोतवाली प्रभारी शेरसिंह बंदे ने बढ़ाते हुए अंबेडकर चौक पर भी जवानों की ड्यूटी लगाना शुरू कर दिया है। अब जवान अंबेडकर चौक पर भी तैनात हो रहे हैं।

इन चौक-चौराहों पर दिखी पड़ताल के दौरान पुलिस
रात में जब भास्कर की टीम ने पड़ताल किया। रात तीन बजे जब टीम ढ़ाई बजे बरोंडा चौक पहुंची, तो वहां दो जवान तैनात थे। वे चौक पर खड़े होकर ड्यूटी कर रहे थे, और रात में वहां से गुजरने वालों से पूछताछ कर रहे थे। इसके बाद टीम 2 बजकर 45 मिनट पर एकता चौक, तीन बजे जब गांधी चौक और अंबेडकर चौक पहुंचे तो देखा कि जवान तैनात थे। इसके अलावा एटीएम व बैंकों का निरीक्षण भी जवानों के द्वारा किया जा रहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser