पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विद्युत विभाग:बारिश से पहले बिजली विभाग ने मेंटेनेंस शुरू की, तारों के बीच झूल रही डाल की छंटाई जारी

महासमुंद24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के भीतर विद्युत तारों में झूल रहे पेड़ों के डंगाल की छंटाई का कार्य विद्युत विभाग ने शुरु कर दिया है। बारिश पूर्व मेंटेनेंस का काम 24 मई से चालू हो गया है, जो अगामी 12 जून तक चलेगा। इस दौरान भरी गर्मी में दोपहर एक बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। बता दें कि मानसून आने के बाद तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो जाएगी।

तारों में झूल रहे डंगाल की यदि छंटाई समय रहते नहीं की गई तो आए दिन शार्ट सर्किट होने की संभावना बनी रहेगी और डंगाल की वजह से कर्मचारियों को फाल्ट दिखाई नहीं देगा। वहीं शहर में बारिश के समय विद्युत आपूर्ति बाधित न हो इसके कारण मेंटेनेंस के दौरान डंगालों की छंटाई की जा रही है। विद्युत विभाग के शहर जेई एसके भगत ने बताया कि 24 मई से मेंटेनेंस का काम शुरू हो गया है, ताकि बारिश के समय बिजली को लेकर कर्मचारियों व शहरवासियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। शहर में मेंटेनेंस का काम 12 जून तक शहर में जारी रहेगा। इस दौरान पेड़ों के डंगाल की छटाई, टूटे तार, खराब ट्रांसफार्मर सहित अन्य मेंटेनेंस कार्य किए जा रहे हैं।

इन वार्डों में इस तारीख को रहेगा बिजली गुल : प्रतिदिन मेंटेनेंस के नाम पर बिजली गुल होने से लोगों को परेशानी न हो इसलिए विद्युत विभाग एक दिन के गेप में मेंटेनेंस कार्य कर रहा है। मंगलवार यानी एक जून से नयापारा क्षेत्र में बिजली गुल रहेगी। इसके बाद 3 जून को ईमलीभाठा, 4 जून को रायपुर रोड गंजपारा, स्टेशन रोड, 6 तारीख को सुभाषनगर व 12 जून को नया रावणभाठा, भलेसर मार्ग व कुर्मीपारा में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। इस दौरान कर्मचारी मेंटेनेंस का काम करेंगे।

गांधी चौक, गुडरुपारा, काॅलेज राेड में जारी रहा मेंटेनेंस कार्य
विद्युत विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को विद्युत विभाग दफ्तर से लेकर मेघ बसंत कॉलोनी, गांधी चौक, गुडरुपारा व कॉलेज रोड की ओर डंगाल छंटाई का कार्य किया गया। इसके चलते सुबह से दोपहर एक बजे तक बिजली बाधित रही। जेई ने बताया कि इससे पूर्व रायपुर रोड, कलेक्टोरेट मार्ग, त्रिमूर्ति कॉलोनी की ओर छंटाई का काम हो चुका है।

खबरें और भी हैं...