पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:लड़की की सुरक्षा और विवाह संबंधी मांगों पर निकाली गई बाइक रैली

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सर्व समाज समन्वय महासभा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने हरियाणा के वल्लभगढ़ में हुए जघन्य हत्या के संबंध एवं अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को अंबेडकर चौक से रैली निकालकर कर एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां तहसीलदार मूलचंद चोपड़ा को ज्ञापन सौंपे। इस दौरान पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की। यह ज्ञापन प्रधानमंत्री के नाम सौंपा है। महासभा के राजू साहू, ईश्वर साहू, तिलक साव, विक्रम सिंह ने बताया कि हरियाणा के वल्लभगढ़़ में हिंदू समाज की बेटी के साथ होने वाली अमानवीय घटना से महासमुंद का प्रत्येक हिंदू समाज आहत है।

जानिए, ये हैं पांच सूत्रीय मांगें
महासभा द्वारा की गई मांग में लड़कियों की बालिग होने की आयु 18 से 21 वर्ष, लव जिहाद जैसे घटना में लड़की के रजामंदी के साथ-साथ माता पिता की रजामंदी, माता-पिता की मर्जी के बगैर किया गया निकाह शून्य हो, यदि लड़की गैर धर्म के व्यक्ति से विवाह करती है तो उसकी मर्जी के बगैर धर्म परिवर्तन के लिए बाध्य न किया जाए, लड़की द्वारा धर्म परिवर्तन कर विवाह किया जाता है तो, पैतृक संपत्ति के हकदार न हो शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें