पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:सिरपुर के रायकेरा तालाब में शुरू की जाएगी बोटिंग

महामसुंद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राम वनगमन पथ को भी संवारा जाएगा, बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टोरेट परिसर में कलेक्टर डोमन सिंह ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें शासन की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं को संवेदनशीलता के साथ करने के लिए कहा। इसमें नरवा, गरवा, घुरुवा, बाड़ी, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, वनाधिकार पट्‌टा शामिल है। साथ ही उन्होंने जिले में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण से छूटे अधिकारी-कर्मचारियों को व्यक्तिगत रुचि लेकर टीकाकरण करने कहा। कलेक्टर ने लक्ष्मण मंदिर सिरपुर के सामने रायकेरा तालाब में बोटिंग शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिरपुर में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। ऐसे में सिरपुर का बेहतर विकास हो, इस पर हमें ध्यान देना चाहिए। तालाब में बोटिंग शुरू होने से पर्यटकों यहां आकर्षित होंगे और उन्हें मनोरंजन के साधन मिलेंगे। इसके साथ ही कलेक्टर ने सिरपुर- राम वन गमन पथ के दोनों किनारों पर वृक्षारोपण और सड़क से लगे गार्डन के सौंदर्यीकरण के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। जिससे ये पेड़ ऐसा फील कराए, जैसा भगवान राम के वनवास के वक्त को लेकर यादें लोगों के जहन में है। उन्होंने कहा कि सिरपुर पहले से ही प्राकृतिक दृश्यों से भरपूर है। वृक्षारोपण के जरिए इन्हें और भी हरा-भरा किया जाए। सुगंधित फूलों वाली सुंदर वाटिकाएं भी तैयार की जाएं। वृक्षारोपण में विशेष फलदार पौधे लगाने के लिए कहा। साथ ही पथ पर साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

हाट-बाजारों में लगाएं स्वास्थ्य शिविर
उन्होंने कहा कि जिले के सभी हाट बाजारों में स्वास्थ्य शिविर लगाया जाए और अधिक से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें जरूरी दवाइयां भी उपलब्ध कराएं। इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. रवि मित्तल, अपर कलेक्टर जोगेंद्र कुमार नायक, एसडीएम सुनील कुमार चंद्रवंशी व डिप्टी कलेक्टर के साथ विभिन्न विभागों के जिला स्तरी अधिकारी मौजूद रहे। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों से योजनाओं में अब तक हुई प्रगति, योजनाओं के क्रियान्वयन में आने वाली कठिनाइयों और उन कठिनाइयों को दूर करने के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी ली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें