महामारी में परेशानी:मरीजों तक दवा पहुंचाने का दावा लेकिन मितानिनों के पास नहीं पहुंची पर्याप्त किट

महासमुंद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महासमुंद। वर्तमान में उपलब्ध दवाओं के आधार पर सीमित संख्या में तैयार किया जा रहा किट। - Dainik Bhaskar
महासमुंद। वर्तमान में उपलब्ध दवाओं के आधार पर सीमित संख्या में तैयार किया जा रहा किट।

कोरोना के सामान्य लक्षण वाले मरीजों को किट देने के लिए अभी और वक्त लगेगा। क्योंकि मितानिनों के पास अब तक दवाइयां के किट पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंची है। यही कारण है कि लोग मितानिनों से संपर्क तो कर रहे हैं, लेकिन उन्हें दवा नहीं मिल पा रही है। इसके चलते लक्षण वाले मरीज जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो दवा के शार्टेज के चलते ऐसी स्थिति निर्मित हो रही है। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इधर, दवाओं का वितरण शुरू नहीं होने से मरीजों को जिला अस्पताल व कोविड सेंटरों की ओर भागना पड़ रहा है। बेड खाली नहीं होने की वजह से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए मितानिनों द्वारा सघन सर्वे अभियान चलाया जाएगा।

मितानिनों के पास से लोग लौट रहे खाली हाथ

मितानिनों के पास कोविड लक्षण वाले मरीज के परिजन खाली हाथ लौट रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर मितानिनों ने बताया कि कोविड-19 के लक्ष्ण वाले मरीजों को किट वितरण किया जाना है, लेकिन उनके पास किट अभी तक नहीं पहुंची है। इधर, लक्षण वाले मरीजों के परिजन प्रतिदिन घर पहुंचकर किट की मांग कर रहे हैं। मितानिनों ने बताया कि शहर सहित ग्रामीण अंचलों के मितानिनों के पास भी किट नहीं पहुंचा है। वहीं लक्षण वाले मरीजों का सर्वे अभियान शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...