निरीक्षण:कलेक्टर ने गोठान के कार्यों को सराहा, लोगों से पैरादान करने का किया आग्रह

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुराजी गांव नरवा, गरवा, घुरूवा व बाड़ी योजनांतर्गत जिले के चयनित 100 गोठानों में गोठान मेला शनिवार 4 से 7 दिसंबर तक आयाेजित हुआ। इसके तहत कलेक्टर डोमन सिंह ने सोमवार को बागबाहरा ब्लॉक के चरौदा गोठान मेला का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने गाेठानों में महिला समूह द्वारा बनाए जा रहे गोधन न्याय योजना के तहत वर्मी कम्पोस्ट खाद, नाडेप टांका व स्व-सहायता द्वारा उत्पादित सामग्रियों का अवलोकन किया। उन्होंने ग्रामीणों से गाेठानों में पशुओं के लिए पैरादान करने का आग्रह किया।

साथ ही कहा जिन गाेठानों में अच्छे कार्य किए जा रहे है ऐसे गाेठानों से लोगों को सीख लेने की जरूरत है। स्व-सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा करते हुए कहा कि सभी गाेठानों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी, जिससे महिलाएं गोठान में ही आजीविका गतिविधियों के लिए रोजगार व प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत कर सके।

वहीं कलेक्टर ने सरपंच चंद्रकला साहू व महिला समूह के अनुरोध पर गोठान में फेंसिंग कराने के निर्देश दिया। इस दौरान 6 किसानों को 30-30 किलो पैकेट के वर्मी कम्पोस्ट का वितरण किया गया। इस अवसर पर एसडीएम राकेश कुमार गोलछा, डिप्टी कलेक्टर डॉ. नेहा कपूर, नेहा भेड़िया, पूजा बंसल, पशु चिकित्सा सेवाएं के उप संचालक डॉ. डीडी झारिया के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...