पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि बिल का विरोध:कांग्रेस और किसानों का प्रदर्शन, पटेवा और बागबाहरा में नेशनल हाईवे किया गया जाम

महामसुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महासमुंद। आरंग ब्लॉक के रसनी के पास आयोजित चक्काजाम में बड़ी संख्या में शामिल हुए जिले के किसान। - Dainik Bhaskar
महासमुंद। आरंग ब्लॉक के रसनी के पास आयोजित चक्काजाम में बड़ी संख्या में शामिल हुए जिले के किसान।
  • पटेवा चौक, सिंघनपुर, सांकरा और बागबाहरा के खोपलीपड़ाव में किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में देशभर में हाइवे जाम का असर महामसुंद जिले में भी देखने को मिला। किसानों ने जिले के कई इलाकों में एनएच पर चक्काजाम किया। किसानों के इस आंदोलन को कांग्रेस ने भी समर्थन दिया और चक्काजाम में शामिल हुए।

किसान और कांग्रेसियों ने महासमुंद जिले के एनएच 53 पर महासमुंद ब्लॉक में पटेवा बस स्टैंड, पिथौरा ब्लॉक में सांकरा, बसना ब्लॉक में सिंघनपुर और एनएच 353 पर बागबाहरा ब्लॉक के खोपलीपड़ाव में चक्काजाम किया। इस दौरान घंटो यातायात बाधित रहा।

पटेवा बस स्टैंड के पास आयोजित चक्काजाम में आसपास के किसान बड़ी संख्या में शामिल हुए। सुबह 11 बजे यहां चक्काजाम की शुरुआत हुई। यहां आयोजित सभा के पश्चात करीब डेढ़ घंटे तक किसान और कांग्रेस सड़क पर बैठ गए।

चक्का जाम को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई थी। पुलिस ने किसानों और कांग्रेसियों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस की समझाइश के बाद किसान वहां से हट गए, लेकिन कुछ देर बाद ही वे फिर से आकर एनएच पर बैठ गए। आखिरकार पुलिस को जबरिया सभी को एनएच से हटाया गया। इस दौरान प्रशिक्षु डीएसपी अपूर्वा सिंह क्षत्रिय, पटेवा थाना प्रभारी मल्लिका बेनर्जी समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे।

इसके पहले आंदोलन को संबोधित करते हुए जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल ने कहा कि केंद्र द्वारा लाया गया कृषि संबंधी कानून किसानों के लिए लाभकारी नहीं है। इस बिल का फायदा कॉरपोरेट घरानों को होगा। उन्होंने कहा कि सरकार बिल को किसान हितैषी बता रही है। यदि बिल किसान हितैषी है तो देशभर के किसान आंदोलन क्यों कर रहे हैं, जरूर बिल में कोई खामी है। मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

एनएच पर लंबी कतार

जिलेभर में किसान आंदोलन और चक्काजाम की स्थिति निर्मित होने के कारण एनएच पर वाहनाें की लंबी कतार लगी रही। एनएच 53 में पटेवा, सांकरा और सिंघनपुर के पास सड़क के दोनों ओर गाड़ियों का जाम लग गया। आंदोलन समाप्त होने के बाद दाेपहर 2 बजे के बाद पुलिस की मौजूदगी में गाड़ियों को एक-एककर रवाना किया गया। आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने इन स्थानों पर दो किमी पहले ही गाड़ियों को रोका था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें