पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेरोना से जंग:कोरोना का आंकड़ा फिर से 400 के पार, 2 मौत अकेले महासमुंद ब्लॉक से 207 मरीज सामने आए

महासमुंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना के 2455 एक्टिव केस, इनमें से 2123 तो अप्रैल के पहले सप्ताह में मिले

महासमुंद जिले में बुधवार को एक बार फिर 407 कोरोना पॉजिटिव मरीजाें की पहचान हुई है। इसे मिलाकर जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2455 पहुंच गई है। चौंकाने वाली बात ये है कि इनमें से 2123 मरीज तो अप्रैल महीने के पहले सात दिन में ही सामने आए हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बुधवार को जिले में कोरोना के कुल 407 मरीजों की पहचान हुई है। महासमुंद ब्लॉक में लगातार सातवें दिन कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां 207 मरीजों की पहचान हुई है। इसी तरह पिथौरा में 107, बागबाहरा में 34, बसना में 30 और सरायपाली ब्लॉक में 29 मरीजों की पहचान हुई है। जिले में बुधवार को दो मौतें भी हुई है। पहली मौत सरायपाली ब्लॉक से है।

यहां के 40 वर्षीय एक पुरुष को पॉजिटिव आने के बाद कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार को उसकी मौत हुई। इसी तरह एक मौत महासमुंद शहर के निजी अस्पताल में हुई है। उक्त व्यक्ति का रैपिड एंटीजेन टेस्ट निगेटिव आया था, लेकिन आरटीपीसीआर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह जिले में कुल मौतों की संख्या 174 पहुंच चुकी है। बुधवार को जिले में 53 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

नयापारा क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से मुक्त
कोरोना के दूसरी लहर के दौरान जिले में नयापारा क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। बुधवार को इसे कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएमएचओ के प्रतिवेदन के आधार पर इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। ज्ञात हो कि क्षेत्र को 14 दिन के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। पिछले 14 दिनों में यहां कोई भी मरीज नहीं मिले हैं। इस दौरान मरीजों के संपर्क में आए कुल 117 लोगाें का सैंपल लेकर जांच किया गया, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें