पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

31 दिसंबर तक चलेगा:स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान में शामिल हुआ कोरोना

महासमुंद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपर मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी कलेक्टर को लिखा पत्र

कोरोना को अब सामुदायिक सुरक्षा अभियान में शामिल कर दिया गया है। इस संबंध में शनिवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी पिल्ले ने प्रदेश के सभी कलेक्टर को पत्र जारी कर इस संबंध में जानकारी दी है।

भास्कर ने दो दिन पहले 16 अक्टूबर के अंक में बताया था कि कोरोना अब स्वास्थ्य सुरक्षा कार्यक्रम में शामिल होगा। यह सर्वे 31 दिसंबर 2020 तक जारी रहेगा। साथ ही समुदाय स्तर पर कोविड सर्विलांस के साथ-साथ अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के निराकरण के लिए इसे स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान में शामिल किया जा रहा है।

दिसंबर के अंत तक चलेगा अभियान

स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान प्रदेश के सभी जिलों में दिसंबर महीने के अंत तक चलाया जाएगा। इसके तहत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र की सभी मितानिनें और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हर सप्ताह के बुधवार एवं गुरुवार को अपने कार्य क्षेत्र के सभी घरों से कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की पहचान करेंगी। साथ ही ऐसे व्यक्तियों को पास के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोरोना जांच कराने की सलाह देंगी। साथ ही परिवार के सभी सदस्यों को कोराेना से बचाव, राेकथाम के बारे में जागरूक करेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें