पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्कता:37 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ बागबाहरा में अब तक 520 टेस्ट

महासमुंद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के बागबाहरा विकासखंड में वृहद अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को बस स्टैंड बागबाहरा में शिविर लगाकर 37 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। वहीं अब तक बागबाहरा शहर में 520 टेस्ट हो चुके है। एसडीएम ने बताया कि अधिकांश की रिपोर्ट निगेटिव है। लगभग 250 रिपोर्ट आना बांकी है। एक की रिपोर्ट पहले पॉजिटिव सुई थी। उसके बाद कोई रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आया है। अनुविभागीय दंडाधिकारी भागवत जायसवाल ने बताया कि आम जनता में कोरोना बीमारी और संक्रमण के प्रति जागरूकता से ज्यादा भय व्याप्त हो गया है। इसका कारण सही जानकारी का अभाव है। इस संशय को कम करने और संक्रमण से स्वयं को और अपनों को बचाव करने निशुल्क कोरोना टेस्ट सुविधा शहर के विभिन्न वार्ड और चौक में उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें किराना दुकान, मेडिकल स्टोर्स, मोची दुकान, पेट्रोल पंप, सेलून, होटल, सहित अन्य लोगों का टेस्ट किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग मुनादी कराकर दे रहे जानकारी
विकासखंड के बीपीएम हेमकुमार ने बताया कि शिविर के संबंध में मुनादी भी की गई थी। लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालम करने की अपील की गई है। लॉकडाउन पर पूरी नजर है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के उपायों का प्रचार-प्रसार के साथ अब बागबाहरा शहर में आम जनता जो कि संक्रमण के लक्षणों या संभावित संपर्क के कारण अपना कोरोना टेस्ट करानी चाहती है को आसानी से निशुल्क टेस्ट सेवा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा विभाग के द्वारा वार्ड शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement