कोरोना वैक्सीनेशन:जिला मुख्यालय में कई सेंटरों पर लगा रहे कोरोना टीका, फिर भी 8 हजार से अधिक लोग हैं बाकी

महासमुंद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब तक 1 लाख 36 हजार 738 को लगी कोरोना की दूसरी डोज

जिले के लोगों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार अधिक से अधिक सेंटर्स पर टीकाकरण अभियान आयोजित किया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों को पहले शतप्रतिशत वैक्सीनेटेड करने के लक्ष्य के साथ काम किया और सफलता भी पाई, जिसमें जिले का सरायपाली, पिथौरा, बसना, बागबाहरा और तुमगांव निकाय को शतप्रतिशत वैक्सीनेटेड कर लिया गया है।

वहीं जिला मुख्यालय को भी जल्द से जल्द शतप्रतिशत वैक्सीनेटेड करने के लिए पिछले 1 सप्ताह से विभाग 10 से ज्यादा सेंटर में टीकाकरण सत्र आयोजित कर रहा है, लेकिन इन सेंटर्स पर कम ही लोग पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि जिला मुख्यालय में 69766 की कुल संख्या है, जिसमें से 44650 लोग टीकाकरण के लिए लक्षित हैं। लक्षित संख्या में से जिला मुख्यालय में शनिवार तक की स्थिति में कुल 35968 लोगों को टीका लगाया जा चुका है और अभी भी 8682 लोग टीकाकरण के लिए शेष हैं।

24 सेंटर में टीकाकरण, टीके सिर्फ 625
बता दें कि जिला मुख्यालय को जल्द से जल्द शतप्रतिशत वैक्सीनेटेड करने के लिए विभाग द्वारा शहर में ही ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण सत्र आयोजित किया जा रहा है। इसकी के तहत शनिवार को सिर्फ शहर में ही 24 सेंर्टस पर टीकाकरण अभियान चलाया गया। सुबह 10.30 से शुरू हुए टीकाकरण महाभियान में शाम तक पहला और दूसरा डोज मिलाकर सिर्फ 625 को ही टीका लगाया गया। इसमें 366 पहला व 259 दूसरा डोज लगाया गया।

लगातार हो रहा टीकाकरण का प्रचार
जल्द लक्षित संख्या को टीका लगाने पालिका व अन्य विभागों द्वारा भी लगातार प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। पालिका की गाड़ी शहर में दिनभर घूम-घूमकर कोरोना टीकाकरण सत्र के संबंध में जानकारी दिया जा रहा है, लेकिन लोग बहुत ही कम पहुंच रहे हैं। इसके संबंध में संबंधित अधिकारियों का कहना है कि अब सिर्फ ऐसे ही लोग बचे है, जो लगाना ही नहीं चाह रहे हैं या किसी कारण से नहीं लगवा पा रहे हैं। इनमें ऐसे भी हैं, जो कोरोना पॉजिटिव हुए थे और तीन महीने के अंतराल के बाद ही टीका लगाने का प्रावधान है।

खबरें और भी हैं...