पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

18 प्लस वाले सेंटर से लौटे वापस:124 सेंटर पर 45+ के 2669 को लगा कोरोना टीका

महासमुंदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार को 133 सेंटर्स पर लगेगा कोरोना का टीका

जिलेभर में गुरुवार को 124 सेंटर पर कोरोना टीका लगाया गया। इन सेंटर्स पर 45 प्लस आयु वर्ग के 2669 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। वहीं इन सेंटर्स पर 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों को भी टीका लगाया जाना था, लेकिन देर रात तीसरे चरण के वैक्सीनेशन प्रोग्राम को स्थगित करने का आदेश जारी हुआ, जिसके कारण कई युवाओं को सेंटर्स से ही बिना वैक्सीन लगवाए वापस जाना पड़ा।

लगातार जनप्रतिनिधि भी कर रहे निरीक्षण
बता दें कि जिले के जनप्रतिनिधि में वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वहां के कार्यों का निरीक्षण करने के साथ ही ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। इसी के तहत गुरुवार को खल्लारी विधायक व संसदीय सचिव ने ठाकुरदिया खुर्द के वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया और ग्रामीणों से बातचीत कर टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

बची है 7 हजार कोविशील्ड की डोज
जिले में गुरुवार को 45 प्लस वालों को वैक्सीन लगवाने के बाद 7029 कोविशील्ड की डोज बची हुई है। वहीं 2600 से अधिक की संख्या में कोवैक्सीन की डोज स्टॉक में है। इन्हीं वैक्सीन के साथ शुक्रवार को जिलेभर में 133 सेंटर पर टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

अब 45 प्लस वाले लोगों में भी कम हुआ उत्साह
दूसरे चरण के शुरुआती दिनों की तरह 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों का उत्साह वर्तमान में कम हुआ है। पहले 100 की संख्या वाले सेंटर्स में भी 4 हजार से अधिक लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचते थे, लेकिन अब पहले की तुलना में यह संख्या आधी ही रह गई है। हालांकि दूसरी डोज की वैक्सीनेशन के लिए कलेक्टर के साथ अन्य अधिकारी भी प्रेरित कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...