पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन:रक्षाबंधन पर घर से दूर रहने वाले कोरोना वॉरियर्स की कलाई नहीं रहेगी सूनी

महासमुंद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भास्कर की पहल से जुड़े लोग, कोरोना वाॅरियर्स के रूप में ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और पुलिस के जवानों की कलाई पर बंधेगी सलामती की डोर

कोरोना संक्रमण काल में धार्मिक, सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। सरकार बार-बार अपील कर रही है कि रक्षाबंधन पर्व अपने घर पर ही मनाएं, कोई बाहर न निकलें। लेकिन इस कोरोना काल में कुछ ऐसे कोरोना वारियर्स भी हैं, जो इस साल त्योहार नहीं मना पाएंगे। क्योंकि ड्यूटी छोड़कर वे न तो घर जा सकते और न ही इस संक्रमण के दौरा में अपने परिवार को यहां बुला सकते। जिले का स्वास्थ्य अमला, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और नगर पालिका की टीम कोरोना काल में लगातार ड्यूटी कर रही है। ऐसे में दैनिक भास्कर इन कोरोना वॉरियर्स तक राखी के रूप में सलामती की डोर पहुंचाएगा।

कोरोना के चलते इस साल तो परिजन भी नहीं आ सकते : लितेश सिंह
बागबाहरा एसडीओपी लितेश सिंह कोरोना संक्रमण काल से लगातार ड्यूटी पर है। बागबाहरा अनुविभाग उनके क्षेत्र में आता है और वे लगातार लॉकडाउन सहित अन्य ड्यूटी में लगी हुई हैं। उनका कहना है कि नौकरी के बाद से उनका त्योहारों में घर जाना छूट गया है। क्योंकि त्योहार में पुलिस की ड्यूटी ज्यादा संवदेनशील रहती है, इसलिए वह घर नहीं जा पाती है, परिजन स्वयं आ जाते हैं। कोरोनाकाल का यह समय तो और संकट का है। इस बार परिजनों का आना भी मुश्किल लग रहा है क्योंकि कोरोना संक्रमण के कारण घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

इस बार ड्यूटी ज्यादा है इसलिए बहन के पास नहीं जा पाऊंगा: विजय श्रीवास्तव
नगर पालिका के जल प्रभारी विजय श्रीवास्तव ने बताया कि हर वर्ष रक्षाबंधन त्योहार में अपने बहन के यहां रायपुर परिवार सहित जाते हैं। इस बार वे नहीं जा पाएंगे क्योंकि उनकी ड्यूटी कोविड-19 में लगी हुई है। सुबह से शाम शहर सहित अन्य जगहों पर पानी व अन्य कार्यों को देख रहे हैं। इस समय किसी और को िजम्मेदारी देना भी संभव नहीं है। इसलिए परिवार के साथ खुद बहन ने कहा कि रक्षाबंधन पर घर आने की बजाय इस साल ड्यूटी करना अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना के चलते महासमुंद शहर सहित रायपुर में भी लॉकडाउन है। लॉकडाउन में जाना संभव नहीं है।

कोविड अस्पताल की ड्‌यूटी प्राथमिकता : नरेंद्र
कोविड अस्पताल में वार्ड ब्वाय नरेन्द्र दीवान ने बताया कि तैनाती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में है। ड्यूटी कोविड अस्पताल जिला मुख्यालय में लगी है। बताया कि वह हर साल रक्षाबंधन त्योहार पर अपनी बहन के यहां भिलाईदादर जाता है, लेकिन इस बार वह नहीं जा पाएगा। उन्होंने बताया कि कोविड अस्पताल में उसकी ड्यूटी 7 अगस्त तक है। उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता ड्यूटी है।

कोविड ड्यूटी ज्यादा जरूरी: शंकरलाल
कोविड अस्पताल में सफाई कर्मचारी शंकरलाल यादव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खल्लारी में पदस्थ है। वर्तमान में वह जिला मुख्यालय में कोविड अस्पताल में तैनात है। उनका कहना है कि वह हर साल रायपुर रक्षाबंधन त्योहार में जाता है, लेकिन इस बार वह ड्यूटी करने के कारण अपनी बहन के पास नहीं जा पाएगा। कोविड ड्‌यूटी ज्यादा जरूरी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें