पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दंतैल के मूवमेंट को देखकर टीम का रेस्क्यू:आसपास ही घूम रहे थे दंतैल 3 परिवार को किया शिफ्ट

महासमुंद22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम बिजराडीह के बाहरी इलाके में स्थित कच्चे घर में रहने वाले तीन परिवारों को वन विभाग की टीम ने देर रात दंतैल से बचाकर पक्के मकान में शिफ्ट किया। शनिवार की रात एक महिला की जान लेने वाले दाे दंतैली बिजराडीह के आउटर में पहुंच गए थे। वन विभाग की टीम घटना के बाद से दोनों दंतैल पर नजर बनाई हुई है। इसी दाैरान टीम काे पता चला की आउटर में तीन परिवार कच्चे मकान में रहते हैं। ऐसे में काेई घटना घटित न हो जाए, इसलिए टीम ने तीनाें परिवार काे पक्के मकान में शिफ्ट किया।

वहीं देर रात तक दोनाें दंतैल वापस महासमुंद की ओर मूवमेंट कर एक बार फिर से जीवतरा पहाड़ी के पास पहुंच गए थे। इधर, वन विभाग की टीम भी दंतैल पर नजर बनाई हुई है, क्योंकि ये दंतैल आक्रमक हो गए हैं। बागबाहर वन परिक्षेत्र के डिप्टी रेंजर कमल नारायण नामदेव ने बताया कि देर रात सूचना मिली कि दो दंतैल ग्राम बिजराडीह के आउटर में पहुंच गए थे। वहां तीन कच्चे घर है, जहां परिवार निवास कर रहा था।

दंतैल के मूवमेंट को देखकर टीम रेस्क्यू कर कच्चे घरों में रहने वाले तीन परिवार के सदस्यों को वहां से निकालकर गांव के हीराधर यादव के पक्के मकान में सुरक्षित पहुंचाया। रातभर परिवार मकान में सुरक्षित थे। सुबह होते ही वे अपने-अपने घर चले गए। उन्होंने बताया कि दंतैल के आवागमन को देखकर लगातार गांवों में मुनादी कराई जा रही है कि ग्रामीणों का दंतैल से सामना न हो। रात में घरों से निकलने के लिए भी मना किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दोनों दंतैल फिंगेश्वर रेंज में जाकर रात में वापस महासमुंद वन परिक्षेत्र में लाैट अाए हैं। रविवार की रात में वे किस ओर मूमेंट करेंगे इसके लिए बागबाहरा व महासमुंद वन विभाग की टीम नजर बनाई हुई है ।

खबरें और भी हैं...